आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 29 सितम्बर 2020…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 29 सितम्बर 2020…

🐏 मेष: आज आप किसी राजनीति का हिस्सा बन सकते हैं या आप से जुड़ा कोई राजनीति करने की कोशिश करे, तो उसका भी पता आपको लग सकता है। किसी को सबक सिखाने के लिए उसके स्तर पर जाकर लड़ाई करना आपके लिए मानहानि का विषय हो सकता है। इसलिए, जितना हो सके उतना राजनीति और वाद-विवाद से दूर रहें।

🐄 वृषभ: आज आपको आनंद और सुख की प्राप्ति अपने विचार और घटनाओं से जुड़ी अपनी भावनाओं के द्वारा ही प्राप्त होती है। अपने आनंद के लिए किसी और को जिम्मेदार ना ठहराएं। दूसरों से जरूरत से ज्यादा अपेक्षा करना, आपके लिए उदासीनता का कारण बन सकता है। मित्र परिवार से थोड़ी नाराजगी रहेगी। मन में चले द्वंद को मिटाने के लिए किसी जानकार से सलाह या काउंसलर से मार्गदर्शन लें

👫 मिथुन: आज परिवार के व्यक्ति का स्वास्थ्य आपके लिए मानसिक और आर्थिक चिंता पैदा कर सकता है। शारीरिक बीमारी के लिए उचित वैद्यकीय सहायता तुरंत लें। यदि किसी असफलता को लेकर मन में नैराश्य है या उसी असफलता से आप बाहर नहीं निकल पा रहे हैं, तो अपने आध्यात्मिक स्तर पर काम करने की कोशिश करें। रैकी हीलिंग से आज आपको विशेष फायदा मिलेगा।

🦀 कर्क: आज आप अपना व्यक्तित्व सुधारने के लिये भावनात्मक, मानसिक और व्यावहारिक स्तर पर काम करने की अधिक आवश्यकता है। आपकी जीवन के प्रति जागरूकता भले ही बढ़ रही हो, फिर भी किसी के मार्गदर्शन के बिना आपको प्रगति मिलना कठिन होगा। इसलिए, जानकार से मार्गदर्शन लेने के लिए पीछे ना हटें। आपके बदलते व्यक्तिमत्व और स्वभाव का फायदा आपके परिवार को भी होगा। आपके द्वारा परिवार में शांति और समाधान बना रहेगा।

🦁 सिंह: आज आप अपने सपनों को वास्तव में वास्तविकता का रूप देने के लिए विजुलाइजेशन का प्रयोग करें। जिससे आपका उत्साह बना रहेगा और काम के प्रति विश्वास भी रहेगा। अपने लिए लक्ष्य को तय करते वक्त वास्तविकता का भी ध्यान रखना होगा। यदि आपको पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो रही हो, तो इस विषय में अधिक विचार न करें। किसी बड़ी चीज की खरीददारी सोच समझ कर करें। इलेक्ट्रॉनिक चीज की खरीदारी होने की संभावना है।

💁‍♀ कन्या: आज अपने अंदर की ताकत और साहस को जरूरी वक्त पर दिखाना ही समझदारी होती है। इसलिए, खुद होकर किसी भी समस्या में नेतृत्व करने की जरूरत नहीं है। जो लोग रोजमर्रा की जिंदगी से छुटकारा चाहते हैं उन लोगों के लिए परिवार के साथ वेकेशन प्लान हो सकता है। जो आपको परिवार के साथ जुड़ने में और मन की ताजगी के लिए सहायक होगा। अपने से परिवार के छोटे सदस्य को कार्य और खुद का उदाहरण प्रस्थापित करके प्रेरित करने की कोशिश करें।

⚖ तुला: आज आपकी खुद पर रखिए वक्त की पाबंदी आपकी परेशानी बढ़ा सकती है। परिवार से जुड़ी जिम्मेदारियां आपको चिंतित बना देगी आपका खुद की तरफ देखने का नजरिया किसी और की टिप्पणी की वजह से ढल गया है। खुद के साथ संबंध सुधारने की कोशिश करें। खुद की प्रति बनाए हुए नकारात्मक विचार की वजह से आप कई और अवसर खो सकते हैं।

🦂 वृश्चिक: आज आप किसी एक व्यक्ति द्वारा ही आपको आपकी कई समस्याओं का हल आज प्राप्त हो सकता है। अशांति और भविष्य से जुड़ी कल्पना पर पूरा नियंत्रण पाने की इच्छा की वजह से आपके बने बनाए काम भी बिगड़ सकते हैं। इसलिए, वर्तमान पर ज्यादा ध्यान दें। पिता से मिला मार्गदर्शन आज आपके लिए उपयुक्त रहेगा।

🏹 धनु: आप आपका जिन बातों पर अपना काबू नहीं है, उन बातों के बारे में चिंता करना व्यर्थ होगा। इसलिए, जितनी अपनी शक्ति है और जितनी बातें अपनी काबू में है। उन बातों पर अमल करने की ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें। आपके आसपास के सकारात्मक उर्जा का अधिक से अधिक फायदा लेने की कोशिश करें। आपको अपनी उर्जा और जीवन के प्रति और जागरूक रहने की जरूरत होगी। अवसर का आप उचित फायदा उठाएंगे। लेकिन, इसके लिए आपको अपने आत्माविश्वास को बढ़ाने की जरूरत होगी।

🐊 मकर: आज आप किसी की बात को सहमति ना देना कहीं आपके अहंकार की वजह से तो नहीं, यह बात ध्यान रखें। अपने अहंकार की वजह से आप खुद के लिए उलझने बना सकते हैं। परिस्थिति का सामना साहस, धैर्य और संयम से करने की आवश्यकता है। मानसिक रूप से आपको अधिक सबल बनने की जरूरत होगी।

🏮 कुंभ: आज आपका समय चाहे कितना भी कठिन हो, आपको बिना रुके परिस्थिति का सामना करके आगे बढ़ना होगा। अपने डर को खत्म करने के लिए परिस्थिति का सामना करना, यह एकमात्र उपाय आज आपके सामने होगा। जिसकी वजह से आपके अंदर भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से बदलाव देखेंगे। किसी और से सहायता ना मिलने की वजह से नाराजगी और अकेलापन रहेगा। फिर भी आप अपना आत्मविश्वास कम नहीं होने देंगे।

🐋 मीन: आज अपने जीवन में बदलाव लाने के लिए पिछली घटनाओं से दूरियां रखना और जिन लोगों की वजह से जीवन में समस्याएं आई हैं, उन लोगों के साथ अंतर बनाए रखना आपके लिए जरूरी होगा। नई शुरुआत के लिए आपके पास उचित अवसर प्राप्त हो रहे हैं, फिर भी अपने आसपास की उर्जा में बदलाव ना लाने की वजह से उन अवसरों का उचित इस्तेमाल आप नहीं कर पा रहे हैं।

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…