केबीसी में एक करोड़ जीतने वाली बिनीता को 17 सालों से इंतजार है पति के लौटने का…

केबीसी में एक करोड़ जीतने वाली बिनीता को 17 सालों से इंतजार है पति के लौटने का…

पति के साथ बिनीता (फाइल फोटो) 👆

बच्चों के साथ बिनीता: आस अभी कायम है 👆

कानूनी रुप से पति को मरा हुआ घोषित किया जा चुका है…

आतंकवादियों ने 2003 में अपहरण कर लिया था…

लखनऊ/मुंबई। अमिताभ बच्चन का सबसे पॉपुलर शो “कौन बनेगा करोड़पति” 28 सितंबर से रात 9 बजे से फिर शुरू होने जा रहा है, इस बार का शो काफी हद तक अलग होने वाला है। शो के प्रोमोज भी आने शुरू हो गए हैं, सोनी टीवी ने हाल ही में एक केबीसी का प्रोमो शेयर किया है। प्रोमो में केबीसी 10 में नजर आईं बिनीता जैन दिख रही हैं। बिनीता केबीसी 10 की इकलौती करोड़पति विनर थीं, उन्होने एक करोड़ रुपए जीते थे।वीडियो में वे अपने सबसे बड़े सेटबैक के बारे में बात करती दिख रही हैं। वो कहती हैं- जब मेरे पति की किडनैपिंग हुई थी, इसने मेरी जिंदगी को पूरी तरह से बदल दिया था। बिनीता अभी असम के डिब्रुगढ़ रहती है लेकिन मूलरूप से वे सीकर (राजस्थान) की निवासी है।
बिनीता की लाइफ दुखों और संघर्षों से भरी पड़ी है। उनके पति का 2003 में अपहरण हो गया था। तब से लेकर अभी तक वे घर नहीं लौटे है, लेकिन बिनीता को अभी भी उनके लौटने की आस है। 17 सालों से पति के घर लौटने के इंतजार में पथरा गईं हैं विनीता की आंखें। बिनीता की लाइफ दुखों और संघर्षों से भरी पड़ी है। उनके पति का 2003 में अपहरण हो गया था, बिनीता को अभी भी उनके घर लौटने की आस है। बिनीता का कहना है कि कानूनी तौर पर उनके पति को मरा हुआ घोषित कर दिया गया है लेकिन उनमें अभी भी पति के जिंदा होने की उम्मीद कायम है। उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था- दरवाजे पर हल्की सी भी आहट होती है तो आंखों की पुतलियां इस उम्मीद में चौड़ी हो जाती हैं कि पति आए होंगे या फिर कोई उनकी खैर खबर लाया होगा। इंतजार करते-करते आंखें भी अब पथरा गई है लेकिन उम्मीद अभी भी बाकी है।
उन्होने बताया था- 2003 में मेरे पति बिजनेस के सिलसिले में बाहर गए थे, फिर नहीं लौटे। बाद में पता चला कि उनका अपहरण कर लिया गया है। मेरे घरवालों ने उन्हे तलाश करने में कोई कमी नहीं छोड़ी, कुछ समझ नहीं आ रहा था कि क्या करें। हालात से समझौता करते हुए हमने सोचा कि इंतजार करते हुए हमें आगे बढ़ना होगा। मैंने सोचा कि पढ़ाने का काम ले लूं, घर पर भी रहूंगी और अपने बच्चों की देखभाल भी कर सकूंगी। बिनीता ने बताया था- मेरे अंदर ये यकीन है कि मेरे पति जहां कहीं भी होंगे, ठीक होंगे।

“हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,