*लखनऊ में फूटा कोरोना बम, एक ही दिन में 171 पाॅजिटिव…..*

*लखनऊ में फूटा कोरोना बम, एक ही दिन में 171 पाॅजिटिव…..*

*दो और लोगों की मौत: जापलिंग रोड पर एक ही परिवार में 17 लोग पाॅजिटिव*

*लखनऊ।* वैश्विक आपदा कोरोना उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ पर अब बुरी तरह से कहर बनकर टूट रहा है। पिछले कई दिनों से लखनऊ में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। आज लखनऊ में 171 पाॅजिटिव मिले, वहीं 2 और लोगों की आज मृत्यु हो गई। आज मिले पाॅजिटिव में हजरतगंज के जापलिंग रोड पर एक ही परिवार के 17 लोग शामिल हैं।
सीएमओ आफिस से मिली जानकारी के अनुसार इंदिरानगर निवासी 83 वर्षीय व्यक्ति की आज शाम 4 बजे कोरोना वार्ड में मृत्यु हो गयी। रोगी को 24 जून की शाम भर्ती को भर्ती कराया गया था। कोरोना से दूसरी मौत हरदोई के मल्लावां के बंसा निवासी 67 वर्षीय व्यक्ति की आज शाम केजीएमयू के कोरोना वार्ड में हो गई। उसे आज ही शाम को भर्ती कराया गया था।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अनुसार आज लखनऊ में कोरोना वायरस के सम्बन्ध में सर्विलान्स एवं कान्टेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर 833 लोगों के सैम्पल जाॅच हेतु केजीएमयू भेजे गए। आज लखनऊ में निरालानगर, अमौसी, वृंदावन, मोहनलालगंज, *ठाकुरगंज,* पुराना बादशाहनगर, कुर्सी रोड, विक्रमादित्य मार्ग, राजाबाजार एवं *बालागंज* में 2-2, अलीगंज, चिनहट, चौक एवं *राजाजीपुरम* में 5-5, आलमबाग एवं डायल 108 में 9-9, गोमतीनगर में *15,* इंदिरानगर में 7, *रकाबगंज* एवं महानगर में 6-6, जानकीपुरम में *12,* त्रिवेणीनगर, एलडीए व सरोजनीनगर, अमीनाबाद, रानीगंज, राजेंद्रनगर एवं डालीगंज में 3-3, *मेंहदीगंज* एवं लालकुआं व देवरी में 4-4, डायल 108 में 9, हजरतगंज के *जापलिंग रोड* पर *17,* यहियागंज, मानकनगर, आशियाना, गढ़ी कनौरा, *सरफराजगंज,* सर्वोदयनगर, रायबरेली रोड, कृष्णानगर, कैसरबाग, सालेहनगर, फैजाबाद रोड, आईएम रोड, नरही, ऐशबाग, बालू अड्डा, *सहादतगंज,* एवं गोलागंज में एक-एक व्यक्ति पाॅजिटिव मिले हैं।
इसके अलावा आज 9 रोगियों को स्वस्थ होने के उपरान्त डिस्चार्ज किया गया साथ ही 55 क्षेत्रों को कन्टेनमेन्ट जोन बनाये जाने हेतु जिलाधिकारी को पत्र प्रेषित किया गया।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*