डीजल पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों के कारण लगातार बढ़ रही कृषि लागत,किसानों के घाटे एवं कृषि कर्ज से नाराज…

डीजल पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों के कारण लगातार बढ़ रही कृषि लागत,किसानों के घाटे एवं कृषि कर्ज से नाराज…

जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव सुशील गाबा के नेतृत्व व जिला उपाध्यक्ष ओंकार ढिल्लों के संचालन में…

कांग्रेसियों एवं किसानों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया…

रुद्रपुर/उत्तराखंड:- डीजल पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों के कारण लगातार बढ़ रही कृषि लागत,किसानों के घाटे एवं कृषि कर्ज से नाराज जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव सुशील गाबा के नेतृत्व व जिला उपाध्यक्ष ओंकार ढिल्लों के संचालन में कांग्रेसियों एवं किसानों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। उन्होंने डीजल खरीदने में असमर्थ किसानों की बात को जनता के समक्ष रखने हेतु एक ट्रैक्टर को रस्सी से बांधकर खींचा और सरकार को यह जताया की डीजल वृद्धि से भारत की समस्त जनता को गंभीर परेशानियां एवं महंगाई का सामना करना पड़ रहा है ।

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे जिला महासचिव सुशील गाबा ने डीजल मूल्यवृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि भारत का आम नागरिक दुनिया मे आज सबसे ज्यादा पेट्रोल डीजल पर टैक्स चुका रहा है। तेल पर लगने वाले टैक्स और वैट को देंखे तो भारत में यह करीब 69 फीसदी लग रहा है।कोरोना काल में पेट्रोल 21.50 ₹ रुपये और डीजल 26.46 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।इससे साफ है कि सरकार द्वारा जनता को हर तरह से त्रस्त करने की पूरी तैयारी है।जहां एक और पूरा देश स्वास्थ्य व आर्थिक मोर्चा पर गंभीर चुनौतियों से जूझ रहा है वही इस मुश्किल वक्त में मोदी सरकार पेट्रो उत्पादों के मूल्य एवं उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को बार-बार बढ़ाकर अपनी जेब भरते हुए आपदा में अवसर की कहावत को चरितार्थ कर रही है ।देश की जनता में इस बढ़ोतरी के विरुद्ध भारी आक्रोश है। इसी क्रम में आज किसानों की भावनाओं को प्रदर्शित करने के लिए ट्रैक्टर को रस्सी से बांधकर खींचते हुए यह बताने का प्रयास किया गया है इस समय देश की समस्त जनता को डीजल पेट्रोल इसकी कीमतों के बढ़ने से तकलीफ हो रही है।

किसान कांग्रेस प्रदेश सचिव मोहन खेड़ा ने कहा कि आज केंद्र की मोदी सरकार द्वारा देश के नागरिकों का शोषण हो रहा है उनके द्वारा जनता की गाढ़ी कमाई को जबरन उसूल किया जा रहा है और आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतों में भारी कमी के बावजूद लगातार मूल्य वृद्धि से यह बात साबित हो गई है कि मोदी सरकार भारत के भोले भाले नागरिकों की जेब पर डाका डाल कर उनको लूटने खसोटने का काम कर रही है। इस दौरान जिला महासचिव सुशील गाबा, जिला उपाध्यक्ष ओमकार सिंह ढिल्लों, किसान कांग्रेस के प्रदेश सचिव मोहन खेड़ा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप चीमा व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय जुनेजा, अनिल रावत, सुनील जड़वानी, गुरप्रीत सिंह गोपी, मृत्युंजय आदि मौजूद थे ।

पत्रकार मुस्तकीम मलिक की रिपोर्ट…