नवनिर्मित कान्हा गौशाला का निर्माण कार्यपूर्ण जल्द होगा उद्घाटन-जिलाधिकारी…

नवनिर्मित कान्हा गौशाला का निर्माण कार्यपूर्ण जल्द होगा उद्घाटन-जिलाधिकारी…

शाहजहांपुर/उत्तर प्रदेश-मा0 मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश की घोषणा के अंतर्गत नवनिर्मित कान्हा गौशाला मिश्रीपुर/तराई की समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली जाएं। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि कान्हा गौशाला का जल्दी उद्घाटन किया जाएगा। यह निर्देश जिलाधिकारी श्री इंद्र विक्रम सिंह ने मिश्रीपुर/तराई के पास नवनिर्मित कान्हा गौशाला के निरीक्षण दौरान दिए।
श्री सिंह ने कहा है कि कान्हा गौशाला का निर्माण कार्य पूर्ण करा दिया गया है बस फिनिसिंग का कार्य कराना बाकी है। उन्होंने निर्देश दिए है कि फिनिसिंग का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करा दिया जाय। ताकि शीघ्र ही कान्हा गौशाला का उदघाटन करा दिया जाए।
इससे पूर्व जिलाधिकारी श्री इन्द्र विक्रम सिंह एवं पुलिस अधीक्षक डॉ0 शिवा सिम्पी चन्नप्पा ने सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस के पास स्थित नन्दीशाला का निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने भूसे का भंडारण देखा। भूसे का भंडारण पर्याप्त मात्रा में दिखा। उन्होंने निर्देश दिए कि नगर निगम/नगर पालिका के अंतर्गत आने वाली समस्त गौशालाओं में पर्याप्त मात्रा में भूसे का भंडारण दिखना चाहिये अन्यथा की स्थिति में सम्बन्धित का उत्तरदायित्व निर्धारित करते हुए विधिक कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों के अंतर्गत पड़ने वाली गौशालाओं के लिए लगभग 25 हजार क्विंटल भूसे का भंडारण कर लिया गया है जिससे अब पूरे वर्ष गौशाला में भूसे की किल्लत नहीं होगी। श्री इंद्र विक्रम सिंह ने निर्देश दिए है कि गायों को खाने के लिए हरे चारे की भी व्यवस्था सुचारू रूप से कर ली जाए। गौशाला में गायो को समय से चारा- पानी दिया जाए और साथ ही धूप व गर्मी से बचाने हेतु छांव की भी व्यवस्था की जानी चाहिए। उन्होंने कहा है कि समय- समय पर गायों का स्वास्थ्य चेकप कराया जाए। किसी भी गौशाला में बीमार पशु नहीं दिखना चाहिए। बीमार पशु का त्वरित इलाज कराया जाए। इस मौके पर नगर आयुक्त संतोष शर्मा, अपर नगर आयुक्त एस.के सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

पत्रकार दीपक कुमार की रिपोर्ट…