मीडिया में खबर चलने के बाद जागा शिक्षा विभाग…

मीडिया में खबर चलने के बाद जागा शिक्षा विभाग…

एक साथ 25 स्कूलों में “नौकरी कर” वेतन लेने वाली शिक्षिका साथी सहित गिरफ्तार…

“हिंद वतन समाचार” ने आज दिन में चलाई थी खबर…

    “हिंद वतन समाचार” पर आज दिन 12-54 पर चली खबर 👆

कासगंज। अनामिका शुक्ला नाम की एक शिक्षिका द्वारा एक साथ लंबे अर्से से 25 स्कूलों से बेतन लिए जाने की खबर मीडिया में प्रमुखता से चलने के बाद जागे कासगंज के शिक्षा विभाग ने इस शिक्षिका पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। एक साथ 25 विद्यालयों में तैनात थी फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला। “हिंद वतन समाचार ने आज ही दिन में ये खबर चलाई थी। कासगंज बीएसए ने फर्जी कागजातों पर डेढ़ साल से नौकरी कर रही फर्जी शिक्षिका अनामिका शुक्ला को पुलिस के हवाले कर दिया।
यह शिक्षिका नोटिस मिलने के बाद त्याग पत्र देने आई थी पर कार्यालय में न आकर बाहर सड़क पर एक गाड़ी में बैठी थी और एक अन्य लड़की के माध्यम से त्यागपत्र पत्थर कार्यालय में भिजवाया था। कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय फरीदपुर पर पूर्णकालिक विज्ञान शिक्षिका के पद पर अनामिका शुक्ला तैनात थी। राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय लखनऊ से पत्र मिलने के बाद यह कार्रवाई हुई है। बीएसए कार्यालय ने अनामिका शुक्ला पुत्री सुभाष चन्द्र शुक्ला को नोटिस जारी किया था। फर्जी शिक्षिका शनिवार को बीएसए ऑफिस त्याग पत्र देने पहुंची थी।
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में फर्जी दस्तावेजों से अनामिका शुक्ला एक साथ तैनात थी। कोतवाली सोरों पुलिस ने फर्जी शिक्षिका सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के बाद पुलिस शिक्षिका और उसके साथी से पूछताछ करने में जुटी है।

संवाददाता मुकेश यादव की रिपोर्ट, , ,