युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाए जाने की घटना पर मुख्यमंत्री गंभीर…

युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाए जाने की घटना पर मुख्यमंत्री गंभीर…

इसी फोटो के चलते हुई जेल और फिर हत्या 👆

महिला सिपाही की तस्वीर वायरल करने में गया था जेल, हाल ही में जमानत पर छूटा था…

धूं-धूं कर जलती हुई पुलिस की गाड़ियां👆

5 लोग गिरफ्तार- गांव बना छावनी: तिहरे हत्याकांड में कई हिरासत में, 22 लाख की लूट में पुलिस के हाथ खाली…

बासौली में मारे गए शेखर का फाइल फोटो👆

“हिंद वतन समाचार” ने इन घटनाओं की कल ही चलाई थी खबर…

“हिंद वतन समाचार” पर कल रात चली खबर 👆

लखनऊ। प्रदेश में कल प्रतापगढ़, अलीगढ़ एवं बागपत सहित कई जिलों में अनलाॅक-1 के पहले दिन लूट, तिहरा हत्याकांड व युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाए जाने आदि की सनसनीखेज घटनाओं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नाराजगी के बाद पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ दबिश दे रही है। बागपत के बासौली में हुई तीन लोगों की हत्या के मामले में कई लोगों को हिरासत में लिया गया है। प्रतापगढ़ में युवक को जिंदा जलाए जाने एवं पुलिस की गाड़ियां फूंके जाने की घटना में 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं अलीगढ़ में दिनदहाड़े हुई 22 लाख 70 हजार की लूट के मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। “हिंद वतन समाचार” ने कल रात ही 12-54 पर इन घटनाओं के बारे में खबर चलाई थी।
प्रतापगढ़ के फतनपुर भुजाइनी गांव में कल रात युवक को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाने के मामले का मुख्यमंत्री द्वारा संज्ञान लिए जाने के बाद पुलिस कार्रवाई में तेजी आई है। आईजी रेंज (प्रयागराज) केपी सिंह ने दोषियों पर सख्त कार्रवाई की बात कही है। अब तक हरीशंकर पटेल व शुभम पटेल सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिसकर्मियों पर पथराव और पुलिस की गाड़ियों में आगजनी केर मामले पर भी कार्रवाई की जा रही है।एसआई राज कुमार की तहरीर पर 11 नामजद और 50 अज्ञात के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गई है।
चार घंटे तक गांव में नहीं घुस सकी थी पुलिस…
युवक अंबिका पटेल कल शाम घर से निकला था, रात साढ़े 9 बजे करीब उसका जला हुआ शव गांव के बाहर पेड़ के पास मिला था। एसपी अभिषेक सिंह के अनुसार अम्बिका पटेल को पेड़ से बांधकर जिंदा जलाया गया। हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस की तीन गाड़ियों में आगजनी और पुलिस पर पथराव किया। उन्होने कहा कि पुलिस के साथ मारपीट करने और पुलिस के वाहनों के आग के हवाले करने वाले उपद्रवियों को भी चिन्हित कर उनके खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की जायेगी। इस घटना में घायल दो पुलिसकर्मियों को अस्पताल से आज छुट्टी दे दी गई।
महिला सिपाही की तस्वीर वायरल करने में हुई थी गिरफ्तारी….
गांववालों के मुताबिक अंबिका पटेल का पड़ोस की ही रहने वाली एक युवती से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। हाल ही में उक्त युवती की नौकरी यूपी पुलिस में कांस्टेबल के पद पर लगी थी और उसकी पोस्टिंग प्रतापगढ़ से बाहर एक अन्य शहर में हो गई। दोनों एक दूसरे से शादी भी करना चाहते थे, लेकिन परिवार वाले रजामंद नहीं थे। परिजनों की नाराजगी के बाद मृतक ने युवती (महिला सिपाही) के साथ की अपनी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल कर दीं थीं, जिसके बाद युवती के परिजनों की शिकायत पर उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। अंबिका जेल से जमानत पर हाल ही में छूटकर आया था, कल रात उसे पेड़ से बांधकर जिंदा जला दिया गया। इस घटना के बाद गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस को तैनात किया गया है। (2 जून 2020)
विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,