*उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका. . . . .*

*उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को फिर बड़ा झटका. . . . .*

*एमपी/एमएलए कोर्ट ने अजय कुमार लल्लू की जमानत याचिका खारिज की*

*अब हाईकोर्ट जाएंगे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, लखनऊ जेल में बंद हैं*

 *20 मई को आगरा में कोर्ट से बाहर निकलते ही लखनऊ पुलिस ने किया था गिरफ्तार* 👆

*लखनऊ।* उत्तर प्रदेश कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है, प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की जमानत याचिका खारिज हो गई है। अजय कुमार लल्लू की ओर से विधायकों और सांसदो के लिए लगने वाली स्पेशल कोर्ट में जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी, जिस पर हुई बहस के बाद कोर्ट ने आज उनकी याचिका खारिज कर दी। मालूम हो कि अजय कुमार लल्लू को आगरा में छिड़े बस विवाद के बाद गिरफ्तार किया गया था।
स्पेशल कोर्ट में याचिका खारिज किए जाने के बाद अब कांग्रेस पार्टी हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। हालांकि इस बार याचिका खारिज होने के पहले कांग्रेस पार्टी ने 26 मई को सेशन कोर्ट में भी जमानत याचिका दाखिल की थी, लेकिन उन्हे तब भी जमानत नहीं मिली थी। इसबार भी कोर्ट ने लखनऊ पुलिस की दलील और दस्तावेज देखने के बाद याचिका खारिज की।
अब जब तक हाईकोर्ट जमानत याचिका को मंजूरी नहीं देता है तब तक अजय कुमार लल्लू को जेल में रहना पड़ेगा। कांग्रेस अध्यक्ष लखनऊ जेल में बंद हैं, उन पर प्रदेश सरकार को बसों की फर्जी सूचना देना का आरोप है। उनके खिलाफ आगरा में प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की फर्जी सूची देने के मामले में हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसके बाद पुलिस ने लल्लू को बुधवार को आगरा से गिरफ्तार किया था। जहां से उन्हे लखनऊ लाकर गुरुवार को गोसाईंगंज जिला जेल भेज दिया गया था। फिलहाल कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू जेल की क्वारंटीन बैरक में बंद हैं।
दरअसल कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने राज्य सरकार को पत्र लिखकर मजदूरों के लिए 1000 बसें भेजी थीं, जिन्हें अधिकारियों के हवाले करने के लिए लल्लू आगरा पहुंचे थे। हालांकि आगरा में बसों को मंजूरी नहीं मिलने के बाद वह प्रदर्शन करने लगे थे, इसके बाद उन्हें बसों के फर्जी दस्तावेज के मामले में 20 मई को गिरफ्तार कर लिया गया था।
*”हिंद वतन समाचार” की रिपोर्ट, , ,*