कौन है जो आईएएस रानी नागर व उनके परिवार की जान के पीछे पड़ा है. . . . .?

कौन है जो आईएएस रानी नागर व उनके परिवार की जान के पीछे पड़ा है. . . . .?

*आईएएस रीमा नागर (फाइल फोटो) – फोटो: सोशल मीडिया* 👆

  आईएएस रानी नागर (बाएं) एवं उनकी बहन रीमा नागर (दाएं) 👆

  हमले में रीमा नागर को आई चोट 👆

गाजियाबाद में हुए हमले की घटना के बाद उनके ट्वीट से मचा हड़कंप: आईएएस से दिया था इस्तीफा, मंजूर नहीं हुआ…

हमले की घटना के बाद रानी नागर द्वारा किया गया ट्वीट 👆

पुलिस ने कहा- कुत्तों को मारने के विवाद में हुआ हमला, आरोपी गिरफ्तार…

लखनऊ/गाजियाबाद। हरियाणा कैडर की चर्चित आईएएस अफसर रानी नागर और उनकी बहन पर गाजियाबाद में रॉड से हुए हमले की घटना के बाद रानी नागर ने एक बार फिर अपनी व अपने परिवार की जान को खतरा बताया है। रानी नागर द्वारा हमले के बारे में ट्वीट किए जाने से पुलिस में हड़कंप मच गया। सीओ (प्रथम) राकेश कुमार मिश्रा के अनुसार सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद विष्णु वार्ष्णेय नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक के अनुसार कुत्तों को मारने के विवाद में घटना घटी। आरोपी कुत्तों को मार रहा था जिस पर नागर बहनों ने आपत्ति व्यक्त की थी।
बताते चलें कि शनिवार रात घटी घटना की आईएएस रानी नागर ने ट्वीट कर जानकारी दी थी। उन्होने लिखा था कि वे अपनी बहन रीमा नागर के साथ घर के बाहर टहल रही थीं। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाला युवक रॉड लेकर आया और हमला कर दिया। हमले में वे तो अपने को क्षबचा लें गईं पर उनकी बहन‌ रीमा नागर घायल हो गई। इस मामले में सिहानी गेट थाने में रानी नागर के भाई सचिन नागर की तहरीर पर एफआईआर दर्ज की गई है।
जान को खतरा बताते हुए दिया था इस्तीफा
गौरतलब है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) 2014 बैच की हरियाणा कैडर की आईएएस रानी नागर ने इस महीने की शुरुआत में अपनी जान को खतरा बताते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि मामले के तूल पकड़ने के बाद हरियाणा सरकार ने उनका इस्तीफा नामंजूर कर दिया था। इसके साथ ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रानी नागर का आईएएस कैडर हरियाणा से उनके गृह राज्य में बदलने की भी सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। इसी के बाद राज्य सरकार से अनुमति लेकर वे गाजियाबाद में अपनी बहन के घर आ गईं। रानी नागर हरियाणा में सामाजिक सुरक्षा विभाग में अतिरिक्त निदेशक के पद पर तैनात थीं। उन्होने पिछले दनों अपनी जान को खतरा बताते हुए एक वीडियो भी जारी किया था।
पहले भी कई विवाद आ चुके हैं सामने…..
यहां यह भी बता दें कि आईएएस रानी नागर को लेकर कई विवाद सामने आ चुके हैं, वे 2018 में भी विवादों में आ चुकी हैं। उन्होने एक आईएएस अधिकारी पर गलत व्यवहार का आरोप लगाया था। हरियाणा के सिरसा में तैनाती के दौरान उन्होने एक ऑटो ड्राइवर से भी अपनी जान का खतरा बताया था। वहीं आईएएस रानी नागर का कहना है कि उनकी पोस्टिंग के बाद से ही उनके परिवार को भी परेशान किया जा रहा है। बहन पर पहले भी हमले हुए थे, लेकिन शिकायत पर भी कार्रवाई नहीं की गई। 2016 में डेप्यूटेशन पर दिल्ली थीं, तब भी 21 अक्टूबर को घर लौटते समय अपहरण का प्रयास हुआ था। सिहानी गेट थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। आईएएस रानी नागर ने हरियाणा से गाजियाबाद आने के बाद भी अपनी और परिवार की जान को खतरा बताया है। (1 जून 2020)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,