डीएम व एसपी ने पूरे कासगंज नगर, तीनों हाॅटस्पाट क्षेत्र तथा नये क्वारेन्टाइन सेन्टर नवोदय विद्यालय का किया निरीक्षण…

डीएम व एसपी ने पूरे कासगंज नगर, तीनों हाॅटस्पाट क्षेत्र तथा नये क्वारेन्टाइन सेन्टर नवोदय विद्यालय का किया निरीक्षण…

डीएम व एसपी ने पूरे कासगंज नगर, तीनों हाॅटस्पाट क्षेत्र तथा नये क्वारेन्टाइन सेन्टर नवोदय विद्यालय का किया निरीक्षण।
कासगंज: कोविड-19 संक्रमण के जनपद में प्रभावी नियंत्रण तथा लाॅकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिये जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह व पुलिस अधीक्षक सुशील घुले द्वारा आज पूरे कासगंज नगर तथा तीनों हाॅट स्पाॅट क्षेत्र कासगंज का मौहल्ला पीरछल्ला नवाब, ब्लाक सोरों के ग्राम बघेला पुख्ता तथा ब्लाक सहावर के ग्राम राम छितौनी में पहुंच कर बैरीकेटिंग, सैनेटाइजेशन आदि व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया। निर्देश दिये कि यहां आवागमन को सख्ती से प्रतिबन्धित रखा जाये। इसके साथ ही नौरथा की तरह नवोदय विद्यालय में बनाये गये नये क्वारेन्टाइन सेन्टर का भी निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने भ्रमण के दौरान लोगों से आह्वान किया कि लाॅक डाउन के दौरान अपने घरों पर ही रहें, बाहर न निकलें। मास्क या गमछा जरूर पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखें। कोरोना वायरस के नियंत्रण हेतु शासन, प्रशासन का पूर्ण सहयोग करें। आवश्यकता होने पर तत्काल जिला चिकित्सालय में संचालित नियंत्रण कक्ष नं0 8445154808 या जिला आपदा नियंत्रण कक्ष के नम्बर 05744 – 272027 एवं 272028 अथवा व्हाट्सएप नं0 9528972258 पर संपर्क कर सकते हंै।
————
बाहर से आने वाले व्यक्तियों/प्रवासी मजदूरों पर रखें पूरी नजर। अफवाहों से बचें, लाॅक डाउन का पालन करें-डीएम
धार्मिक स्थलों, नगरीय निकायों में लाउडस्पीकर से की जा रही है अपील-अपने घरों मेें ही रहें, बाहर न निकलें।

कासगंज: जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने कहा कि वर्तमान में जनपद कासगंज में प्रवासी मजदूरों/व्यक्तियों का निरंतर आगमन हो रहा है। इनकी मेडीकल जांच के बाद 21 दिन के होम क्वारेन्टाइन के निर्देश हंै। ऐसे लोगों के घर से बाहर निकलने व अन्य लोगों से मिलने पर गंभीर समस्या उत्पन्न होने का खतरा रहता है।
अतः बाहर से आ रहे लोगों/प्रवासी मजदूरों पर पूरी नजर रखी जाये। इसकी तुरंत जिला नियंत्रण कक्ष को सूचना दें। अफवाहें न फैलायें न अफवाहों पर ध्यान दें। कोरोना संक्रमण की संवेदनशीलता और सुरक्षा के दृष्टिगत कासगंज नगर एवं तीनों नये हाॅटस्पाॅट को छोड़कर जनपद के अन्य स्थानों के मार्केट व दुकानें निर्धारित रोस्टर के अनुसार पूर्वान्ह 11 बजे से शाम 5 बजे तक खुल रही हैं। दी गई सुविधाओं का सोशल डिस्टेंसिंग रखते हुये लाभ उठायें और लाॅकडाउन का पूर्ण पालन करें।
कोरोना वायरस कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिये जिलाधिकारी द्वारा जनपद के समस्त नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित धार्मिक स्थलों, ग्राम पंचायतों, नगर पालिकाओं, नगर पंचायतों में पूरे नगर में लगाये गये लाउडस्पीकरों के माध्यम से लगातार होम क्वारेन्टाइन किये गये अन्य राज्यों से यहां आ रहे व्यक्तियों, प्रवासी मजदूरों तथा आम जनता से अपील की जा रही है कि कोरोना वायरस से स्वयं बचें और अन्य सभी को बचाने के लिये घर से न निकलें। मास्क या गमछा पहनें, सोशल डिस्टेंस का पालन करें। हैण्डवाश एवं सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें।
हुये लाभ उठायें और लाॅकडाउन का पूर्ण पालन करें।
तीन व्यक्तियों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आने से जिले के तीन स्थानों कासगंज के मौहल्ला पीरछल्ला नवाब, ब्लाक सोरो के ग्राम बघेला पुख्ता एवं ब्लाक सहावर के ग्राम राम छितौनी को हाॅटस्पाॅट क्षेत्र बनाकर भारी पुलिस फोर्स व बैरीकेटिंग लगाकर सील कर दिया गया है। इन क्षेत्रों को बार बार सैनेटाइज्ड कराया जा रहा है। यहां आवागमन प्रतिबन्धित है। वहां के निवासियों को आवश्यक वस्तुओं की डोर टू डोर
आपूर्ति की जा रही है।
लोगों से आह्वान किया जा रहा है कि अपने घऐरों पर ही रहे

पत्रकार मुकेश यादव की रिपोर्ट…