रसायन, उर्वरक मंत्रालय आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित करेगा..

रसायन, उर्वरक मंत्रालय आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए कई कार्यक्रम आयोजित करेगा.

.नई दिल्ली, 03 अक्टूबर रसायन और उर्वरक मंत्रालय आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए देशभर में चार से दस अक्तूबर, 2021 के बीच कई कार्यक्रम आयोजित करेगा। इस संबंध में रविवार को जारी आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

आजादी का अमृत महोत्सव भारत सरकार की एक पहल है, जो भारत के प्रगतिशील 75 साल और लोगों, संस्कृति के गौरवशाली इतिहास को मनाने के लिए है।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “आजादी का अमृत महोत्सव के तहत रसायन और उर्वरक मंत्रालय 4 से 10 अक्तूबर, 2021 तक अपना प्रतिष्ठित सप्ताह आयोजित करेगा। इस कार्यक्रम के तहत पूरे देश में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।”

केंद्रीय रसायन और उर्वरक तथा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री मनसुख मंडाविया कल सुबह 11:30 बजे इस प्रतिष्ठित सप्ताह का उद्घाटन करेंगे।

बयान में कहा गया कि रसायन और उर्वरक मंत्रालय के फार्मास्यूटिकल्स विभाग “स्टोरी ऑफ फार्मा एट 75: फ्यूचर अपॉर्चुनिटीज” विषय के साथ यह प्रतिष्ठित सप्ताह मनाएगा।

वही मंत्रालय के अनुसार प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि परियोजना (पीएमबीजेपी) के तहत दस अक्टूबर, 2021 को पूरे देश में 750 प्रधानमंत्री भारतीय जनऔषधि केंद्रों (पीएमबीजेके) में स्वास्थ्य जांच शिविर और प्राथमिक चिकित्सा किट का मुफ्त वितरण किया जाएगा

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट