बालकनी में उतरा करंट, नौवीं का छात्र झुलसा, जीटीबी में चल रहा इलाज

बालकनी में उतरा करंट, नौवीं का छात्र झुलसा, जीटीबी में चल रहा इलाज

गाजियाबाद। गाजियाबाद के साहिबाबाद स्थित शालीमार गार्डन एक्सटेंशन के एक बिल्डर फ्लैट की बालकनी में लगे जाल की खिड़की में करंट की चपेट में आकर नौवीं कक्षा का छात्र झुलस गया। छात्र को दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बालकनी के पास से गुजर रही 11 हजार की लाइन से करंट उतरने से हादसा हुआ। परिजनों की ओर से फिलहाल कोई शिकायत नहीं दी गई है।

शालीमार गार्डन एक्सटेंशन में प्लॉट संख्या 573 में बिल्डर फ्लैट बने हैं। यहां एफ-2 में एक महिला चित्रा सिंह अपने दो बेटों के साथ रहती हैं। बड़ा बेटा आर्यन (15) नौवीं कक्षा का छात्र है। चित्रा के भाई नरेंद्र भाटी ने बताया कि सुबह के समय पानी आने के दौरान उनकी बहन कपड़े धो रही थीं। इसके बाद वह नीचे वाले फ्लैट में भाभी के पास चली गईं। जबकि आर्यन स्कूल जाने के लिए तैयार हो रहा था। तभी तेज धमका हुआ।

आर्यन बालकनी में पहुंचा और जैसे ही जाल में बनाई खिड़की पर हाथ रखा तो वह करंट की चपेट में आ गया। उसके कपड़े में आग लग गई। आर्यन के छोटे भाई ने शोर मचाया। जबकि नरेंद्र और चित्रा ऊपर पहुंचे वह झुलसकर बेसुध होकर नीचे गिरा हुआ था। परिजन आर्यन को पास के एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां से उसे नरेंद्र मोहन अस्पताल रेफर कर दिया। यहां भी कुछ देर इलाज के बाद डॉक्टरों ने दिल्ली के जीटीबी अस्पताल रेफर कर दिया।

नरेंद्र ने बताया कि टीशर्ट में आग लगने के दौरान गर्दन से पेट के बीच शरीर का हिस्सा अधिक झुलसा है। बाया हाथ भी पूरी तरह से झुलस गया है। फिलहाल हालत खतरे से बाहर है। वह परिजनों से बातचीत कर रहा है। घटना के बाद से मां चित्रा सदमे में हैं। पति की मौत के बाद से बच्चों का ही सहारा है। मामा नरेंद्र का कहना है कि अभी किसी भी तरह की कोई शिकायत नहीं दी गई है।

शालीमार गार्डन सब स्टेशन के एसडीओ विजयपाल सैनी का कहना है कि फ्लैट की बालकनी के बगल से 11 हजार की लाइन जा रही है। बालकनी में रखे पौधे की टहनी लाइन पर टच होने से हादसा हुआ है। मौके पर टीम के साथ पहुंचकर निरीक्षण किया गया है। पेड़ पौधे बिजली के तार से छू रहे थे। विद्युत आपूर्ति रोककर पौधों को हटा दिया गया है। अन्य लोगों से भी अपील की गई है कि पेड़ पौधों व कपड़ों को बिजली की तारों से दूर रखें।

स्थानीय लोगों का आरोप है कि छज्जा बढ़ाकर अवैध तरीके से इलाके में बिल्डिंगों का निर्माण कराया जाता है। इससे जगह-जगह बिजली के तारों से सटाकर इमारतें बनाई हुई हैं। बुधवार सुबह हुए हादसे के बाद से अपार्टमेंट के लोगों में बिल्डर के खिलाफ रोष है। लोगों का कहना है कि वह बिल्डर के खिलाफ थाने में शिकायत देंगे। लोगों का कहना है कि अवैध निर्माण रोककर संबंधित विभाग को बिजली की लाइनों से दो से तीन मीटर दूरी बनाकर निर्माण कराने के आदेश जारी करने चाहिए। इससे भविष्य में इस तरह के हादसे न हो। उधर, एसएचओ साहिबाबाद नागेंद्र चौबे का कहना है कि शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट