अपने फोन में ऐसे बढ़ाएं वाई-फाई की स्पीड…

अपने फोन में ऐसे बढ़ाएं वाई-फाई की स्पीड…

एंड्रॉइड फोन इस्तेमाल करने वाले लोगों को एक परेशानी का सामना करना पड़ता है वो है वाई-फाई की स्पीड कम हो जाना। अक्सर एड्रॉइड फोन में वाई-फाई की स्पीड बड़ी परेशानी का कारण बन जाती हैं। लेकिन हम आपको कुछ आसान ट्रिक्स और टिप्स बता रहे है जिसके जरिए आपके फोन में वाई-फाई की स्पीड बढ़ जाएगी।

फोन के ऐप्स का इस्तेमाल करेंः फोन में वाई-फाई की स्पीड बढ़ाने के लिए आप वाई-फाई बूस्टर का इस्तेमाल कर सकतें है। इस ऐप के जरिए आपके सामने एक ग्राफ बनकर आ जाएगा जिससे आप उसमें देख सकते है कि किस जगह वाई-फाई की रेंज ज्यादा है। इस ऐप में मैन्युअल का और ऑटोमैटिक का ऑप्शन होता है जिससे आप खुद भी वाई-फाई की स्पीड बढ़ा सकते हैं।

रेडियो को अपडेट करेंः फोन में स्थित रेडियो को अपडेट करने पर इसके फीचर और कनेक्टिवीटी भी अच्छी हो जाती है। कुछ एंड्रॉइड फोन ऐसे भी होते है जिनमें कंपनी की ओर से रेडियो अपडेट भेजा जाता है। इसके लिए आप सेटिंग में जाकर अबाउट में जाकर साॅफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें आपका रेडियो अपडेट हो जाएगा।

इस सेटिंग को भी अपनाए: एंड्रॉइड स्मार्टफोन में एक ऐसा भी ऑप्शन है जो आपको खराब कनेक्शन से बचाएगा। इस ऑप्शन को क्लिक करते ही आपका फोन खराब वाई-फाई कनेक्शन को आने से रोकेगा। अपने फोन की सेटिंग में जाएं इसके बाद वाई-फाई को क्लिक करें अब एडवान्स में जाकर अवाईड पूअर कनेक्शन ऑप्शन पर टैप करें।

कुछ फोन के केस ऐसे होते है जो वाई-फाई के सिग्नल को ब्रेक करते है। अगर आपके फोन का केस मेटल का है तो इससे आपके फोन के वाई-फाई सिग्नल ब्रेक होंगे। फोन से केस को हटाकर ओकला स्पीड टेस्ट करें। इसके बाद उसी जगह पर फोन पर केस लगाकर ये टेस्ट फिर से दोहराएं।

कुछ एंड्रॉइड फोन में फ्रिक्वेंसी बैंड सपोर्ट का ऑप्शन होता है। इस सेटिंग को बदल कर आप अच्छे वाई-फाई सेटिंग पा सकते हैं। अपने फोन की सेटिंग में जाएं। इसके बाद वाई-फाई को क्लिक करें अब एडवान्स में जाकर वाई-फाई फ्रिक्वेंसी बैंड पर टैप करके आॅटो मोड पर सेव कर दें।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…