सांसद ने स्वराज द्वीप, शहीद द्वीप के लिए नौका सेवा में विस्तार की मांग की

अंडमान के सांसद ने स्वराज द्वीप, शहीद द्वीप के लिए नौका सेवा में विस्तार की मांग की

पोर्ट ब्लेयर, 29 सितंबर। अंडमान-निकोबार द्वीप से सांसद कुलदीप राय शर्मा ने केंद्रशासित प्रदेश के प्रशासन से स्वराज द्वीप एवं शहीद द्वीप के लिए रोजाना कम से कम दो-दो नौका सेवा संचालित करने का अनुरोध किया है।

कांग्रेस नेता शर्मा ने अंडमान-निकोबार के मुख्य सचिव को लिखे पत्र में मंगलवार को कहा कि इस द्वीपसमूह के पर्यटन स्थलों के फिर से खुलने के बाद अब बड़ी संख्या में पर्यटक अंडमान पहुंच रहे हैं, लेकिन शहीद द्वीप और स्वराज द्वीप में लोगों के आवागमन के लिए नौकाओं की संख्या कम होने के कारण उन्हें इन दोनों पर्यटन स्थलों पर पहुंचने में दिक्कत हो रही है।

सांसद ने कहा कि इससे न केवल पर्यटकों को दिक्कत हो रही है, बल्कि स्वराज द्वीप एवं शहीद द्वीप में पर्यटन के कारोबार से जुड़े लोगों को भी नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पर्यटन कारोबार से जुड़े लोगों को कोविड-19 के कारण पहले ही बहुत नुकसान हो चुका है और अब द्वीपसमूह में पर्यटकों के आने से उन्हें कमाई करने का एक मौका मिला है, लेकिन पर्यटकों को लाने-ले जाने वाली नौकाओं की अपर्याप्त संख्या के कारण उन्हें नुकसान हो रहा है।

शर्मा ने कहा कि शहीद द्वीप और स्वराज द्वीप के निवासियों को उपचार, शिक्षा और अन्य दैनिक कार्यों के लिए पोर्ट ब्लेयर आना पड़ता है, लेकिन नौकाओं की अपर्याप्त संख्या के कारण उन्हें टिकट प्राप्त करने में भी मुश्किल हो रही है।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट