विधानसभा अध्यक्ष ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को किया नमन

विधानसभा अध्यक्ष ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को किया नमन

ऋषिकेश। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने शनिवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए नमन किया। अग्रवाल सहित अन्य अतिथियों ने पं दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते हुए उनके सिद्धांतों पर चलने का संकल्प लिया।

बैराज स्थित कैम्प कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अग्रवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय एकात्मता, मानववाद के मौलिक चिंतन के जरिए व्यक्ति और समाज की परस्पर एकता पर बल देते थे। उनका मानना था कि भारत में रहने वाला और इसके प्रति महत्त्व की भावना रखने वाला मानव समूह एक जन है। भारतीय राष्ट्रवाद का आधार संस्कृति है। इस संस्कृति में निष्ठा रहे तभी भारत एकात्म रहेगा । पं .दीनदयाल उपाध्याय ने अंत्योदय की अवधारणा के अनुरूप राष्ट्र की तरक्की के लिए समाज की अंतिम पंक्ति के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी ।

अग्रवाल ने कहा कि पंडित दीनदयाल के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने की आवश्यकता है । इस अवसर पर ऋषिकेश विधानसभा के चुनाव प्रभारी दिगंबर सिंह नेगी, षडदर्शन साधु समाज अखिल भारतीय सनातन धर्म रक्षा समिति के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष महंत भूपेंद्र गिरी, परीक्षित गिरी महाराज, गोपाल गिरी महाराज, समाजसेवी रामाकांत अग्रवाल, वरिष्ठ भाजपा नेता हरीश आनंद, संजय शास्त्री, मंडल महामंत्री जयंत किशोर शर्मा, मंडल उपाध्यक्ष अंकित पांडे, अख्तार साबरी, नरेंद्र सिंह रावत, अरविंद गुप्ता, अरुण बडोनी आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन कविता शाह ने किया।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट