21वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 23-24 अक्टूबर को…

21वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 23-24 अक्टूबर को…

मथुरा:- महाराजा अग्रसेन विवाह समिति के बैठक का आयोजन मथुरा जिले में आयोजित किया गया,बैठक की अध्यक्षता रविन्द्र बँसल जिला अध्यक्ष ने की उन्होंने बताया कि महाराजा अग्रसेन विवाह समिति का 21वां सर्वजातीय परिचय सम्मेलन 23-24 अक्टूबर व सर्वजातीय सामुहिक विवाह 23 नवम्बर 2021 को ओल्ड फरीदाबाद हरियाणा में कराया जाएगा।परिचय सम्मेलन अग्रसेन भवन, सेक्टर-19, ओल्ड फरीदाबाद में किया जाएगा,समिति हर वर्ष सर्वजातीय सामुहिक विवाह का आयोजन बड़ी ही धूमधाम से करती है, जिस की चर्चा पूरे उत्तर भारत में है। जिसको लेकर इस बार परिचय सम्मेलन के लिए 400 से ज्यादा पंजीकरण कार्यालय मथुरा, फरीदाबाद,पलवल, होडल,हसनपुर, मेवात,दिल्ली,गुडग़ांव,रेवाड़ी, देहरादून, शामली, दिल्ली यमुनानगर, अलीगढ़,धारूहेड़ा,महेन्द्रगढ़, पानीपत,गाजियाबाद,देहरादून, मुजफ्फरनगर शामली, लुधियाना, टोहाना (हरियाणा), नोएडा आदि में बनाए गए हैं जिसमें भारी संख्या में लोग फार्म भर रहे हैं। अब तक काफी फार्म भरे जा चुके हैं जिसमें डॉक्टर, सी ए, इंजीनियर,टीचर,व्यापारी, अपाहिज,अनाथ,विधवा,तलाकशुदा, पढ़े-लिखे,अनपढ़ व नौकरी करने वाले युवक-युवतियां शामिल हैं।

सम्मेलन में सरकार द्वारा बताए गए कोविड-19 नियमों जैसे सेनिटाइजर की व्यवस्था, मास्क पहनना, उचित दूरी बनाए रखना आदि का पालन किया जाएगा।

समिति के फरीदाबाद ब्रह्मप्रकाश गोयल प्रधान ने बताया कि पहले आओ,पहले पाओ की तर्ज पर जो जोड़े पहले बन जाएंगे उनका सामूहिक विवाह कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि परिचय सम्मेलन की तैयारियां बहुत जोरों पर है और सभी समिति के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अपनी-अपनी जिम्मेदारी से कार्य कर रहे हैं, सभी सामाजिक, धार्मिक संस्थानों व राजनीतिक लोगों से अपील की है कि वे इस नेक कार्य में तन-मन-धन से सहयोग करें एवं इस महान कार्य का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को कार्यकम की सूचना मिल सके और सभी को इस का लाभ मिल सके और आप भी पुण्य के भागी बनें। यदि किसी ने अपने बच्चों के रिश्ते तय कर लिये हैं और वो उनकी शादी सामूहिक विवाह सम्मेलन में करना चाहते हैं तो वो भी सम्पर्क कर सकते हैं।
बैठक में दीप्ति अग्रवाल,शालू अग्रवाल,जुगल किशोर कागजी, अमित अग्रवाल, श्याम अग्रवाल, निखिल अग्रवाल,अंकुर गोयल, ललित गोयल,सूरज अग्रवाल, आशीष अग्रवाल,नवीन अग्रवाल उपस्थित हुए। रजिस्ट्रेशन के लिए काव्या ग्राफिक्स जन सुविधा केंद्र भूतेश्वर चौराहे से फॉर्म प्राप्त करे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…