सीबीआई ने हाई कोर्ट को बताया…

सीबीआई ने हाई कोर्ट को बताया…

मॉर्निंग वॉक पर निकले जज को जानबूझ कर मारी गई थी टक्कर…

*”हिंद वतन समाचार” पर 29 जुलाई को चली खबर* 👆

धनबाद कोर्ट के जज उत्तम आनंद की मौत के मामले में सीबीआई ने हाई कोर्ट में बड़ी जानकारी दी है।सीबीआई ने हाई कोर्ट को बताया है कि ड्राइवर ने जानबूझ कर टक्कर मारी थी,इस टक्कर के बाद जज उत्तम आनंद की मौत हो गई थी,वहीं ड्राइवर ऑटो रिक्शा समेत मौके से फरार हो गया था।सुनवाई के दौरान सीबीआई के ज्वाइंट डायरेक्टर ने कहा की जांच एजेंसी इस घटना के हर एंगल से जांच कर रही है,उन्होंने बताया कि जांच जारी है और हर पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच एजेंसी आगे बढ़ रही है।मामला सुनने के बाद कोर्ट ने सीबीआई को कहा कि अगले हफ्ते प्रगति रिपोर्ट पेश करें।

सीबीआई ने इस मामले की जांच के लिए गुजरात के गांधीनगर में दो आरोपियों की ब्रेन मैपिंग और नार्को एनालिसिस या लाई-डिटेक्टर टेस्ट करवाया।जांच एजेंसी सीबीाई इन रिपोर्ट का अध्ययन करने में जुटी हुई है,बताया जा रहा है कि जांच एंजेंसी सीबीआई अंतिम चरण में पहुंच चुका है।सूत्रों की मानें तो सीबीआई अब अपनी जांच की रिजल्ट के साथ फोरेंसिक रिपोर्ट की पुष्टि करने में जुटी हुई है।

रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है सीबीआई

बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच के दौरान सबूतों का अध्ययन करने के लिए सीबीआई ने देश भर के चार अलग-अलग फोरेंसिक टीमों को काम में लगाया है।बता दें कि धनबाद के 49 वर्षीय जिला जज उत्तम आनंद की 28 जुलाई को मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे उस वक्त एक ऑटोरिक्शा ने उन्हें टक्कर मार दी थी।टक्कर के बाद जज उत्तम आनंद की मौत हो गई थी. यह घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

इस घटना को पहले एक महज हादसा समझा गया था।लेकिन सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद संदिग्ध लगा,इस मामले को लेकर कोर्ट ने संज्ञान लिया और आदेश मिलने के बाद चार अगस्त को सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज कर ली थी।मामला दर्ज होने के बाद जांच एजेंसी ने घटना के बारे में जानकारी देने वालों को दस लाख रूपये इनाम दने की घोषणा की है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…