पिटाई से हुई दलित युवक की मौत का मामला, परिजनों से मिले अलवर शहर पूर्व विधायक सिंघल

पिटाई से हुई दलित युवक की मौत का मामला, परिजनों से मिले अलवर शहर पूर्व विधायक सिंघल

अलवर। जिले के बड़ोदा मेव थाना अंतर्गत समुदाय विशेष के लोगों की पिटाई से हुई दलित युवक की मौत मामले में पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल मृतक के घर पहुंचे। यहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात की और घटनाक्रम की जानकारी ली। पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल के साथ जाटव समाज के अध्यक्ष व भाजपा नेता सोहनलाल सुलानिया भी थे। सिंघल ने मृतक के परिजनों को उचित न्याय दिलाने के लिए साथ देने का परिवार व उपस्थित जनों को विश्वास दिलाया।

उन्होंने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों से मामले में बात कर जल्द व उचित न्याय दिलाया जाएगा। इसके अलावा मामले में जांच को प्रभावित करने व परिवार पर राजीनामे का दबाव डालने वाले अधिकारियों पर नकेल कसने के लिए उच्चस्तर के अधिकारियों से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि पूरी भाजपा इस मामले में पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। इस दौरान पूर्व पार्षद राजेश तिवाडी, रणदीप सिंह लक्की, हरजीतसिंह उर्फ बिट्टू, मघुर बटवाडा, अंकित कौशिक, कमलकांत जांगिड़, महेंद्र शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, विशाल गांधी सहित भाजपा के अन्य कार्यकता व जाटव समाज के लोग मौजूद रहे।

सिंघल मालपुरा जांच कमेटी में भी है शामिल

टोंक जिले के मालपुरा क्षेत्र में हिंदू परिवारों के पलायन व हिंदू परिवारों में असुरक्षा आदि के संदर्भ में भाजपा ने एक कमेटी का गठन किया था। इस कमेटी में अलवर शहर के पूर्व विधायक बनवारी लाल सिंघल को भी शामिल किया गया है। इनके अलावा सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, सोजत विधायक शोभा चौहान भी इस कमेटी में शामिल किए गए थे।

15 सितम्बर को हुई थी युवक की पिटाई

पुलिस को 17 सितंबर को दी शिकायत में परिजनों ने बताया कि 15 सितंबर को भटपुरा निवासी योगेश पुत्र ओम प्रकाश जाटव बाइक से गांव जा रहा था। मीना का बास के पास रसीद सहित कई लोगों ने घेर कर रोक लिया और लाठी-डंडों से मारपीट कर अधमरा कर दिया था। इसके बाद घायल युवक को ग्रामीण अस्पताल ले गये। गंभीर हालत में उसे अलवर से जयपुर रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान युवक की तीन दिन बाद जयपुर में मौत हो गई थी।

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट