अफगानिस्तान से भारत भेजी गई नौ हजार करोड़ की हेरोइन बरामद…

अफगानिस्तान से भारत भेजी गई नौ हजार करोड़ की हेरोइन बरामद…

कच्छ के मुंद्रा पोर्ट से हुई अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी, दो तस्कर गिरफ्तार…

टेलकम पाउडर बताकर हो रहा था नशे का कारोबार…

लखनऊ/गांधीनगर। अफगानिस्तान से टेलकम पाउडर बताकर भारत भेजी गई 9 हजार करोड़ रुपए की हेरोइन गुजरात के कच्छ के मुंद्रा पोर्ट पर पकड़ी गई है। हेरोइन को अफगानिस्तान से इम्पोर्ट किया जा रहा था, इसी दौरान उसे पोर्ट पर एजेंसी ने पकड़ लिया। टेलकम पाउडर की आड़ में हेरोइन को भारत की सीमा में लाया जा रहा था। यह अब तक का हेरोइन का सबसे बड़ा कंसाइनमेंट पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे डीआरआई एवं खुफिया एजेंसियां पूछताछ कर रहीं हैं। ‌
इन कंटेनरों को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित आशी ट्रेडिंग फर्म द्वारा अफगानिस्तान से मुंद्रा पोर्ट पर आयात किया गया था। निर्यातक फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार में स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है। डीआरआई और कस्टम ने जब कंसाइनमेंट रोक कर जांच की तो टेलकम पाउडर की आड़ में करोड़ों का ड्रग्स बरामद हुआ। बरामद हेरोइन की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 9 हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है।
डीआरआई और कस्टम का पिछले पांच दिनों से ऑपरेशन चल रहा था। बताते चलें कि इससे पहले जुलाई महीने में राजधानी दिल्ली से ढाई हजार करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की गई थी। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें से तीन आरोपी हरियाणा के रहने वाले थे किया था, जिसमें से तीन आरोपी हरियाणा के रहने वाले थे। (20 सितंबर 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,