लेक्स निदानम देगा गरीबों को मुफ्त कानूनी सहायता

लेक्स निदानम देगा गरीबों को मुफ्त कानूनी सहायता

पटना, 18 सितंबर। पटना हाई कोर्ट के वरीय अधिवक्ता और सिविल मामलों के विशेषज्ञ शशि शेखर द्विवेदी ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि बिहार , झारखण्ड और दिल्ली के कमजोर तबके के लोगों को लेक्स निदानम के माध्यम से मुफ्त में कानूनी सहायता उपलब्ध करायी जायेगी. यह निर्णय इन्होंने अपनी पत्नी स्वर्गीय सरोज द्विवेदी की इच्छा को पूरा करने के लिये लिया है.

वरीय अधिवक्ता द्विवेदी ने बताया कि स्वर्गीय सरोज द्विवेदी की इच्छा थी कि बिहार समेत अन्य राज्यों के वैसे जरूरतमंद लोगों को जो पैसे के अभाव में अपना कानूनी अधिकार खो देते हैं तथा मुकदमा नहीं लड़ पाते हैं उन गरीब तबके के लोगों को मुफ्त में कानूनी सहायता उपलब्ध कराया जाय . इन्होंने कहा कि यही हमलोगों का स्वर्गीय सरोज द्विवेदी के प्रति सच्ची श्रंद्धाजलि होगी.

वरीय अधिवक्ता द्विवेदी ने बताया कि जरूरतमंद लोगों को कानूनी सहायता सभी तरह के मामलों में लेक्स निदानम के माध्यम से इससे जुड़े अधिवक्ताओं के माध्यम से उपलब्ध कराया जाएगा . जिन जरूरत मन्द लोगों को पटना ,रांची समेत दिल्ली के किसी भी न्यायालय में किसी भी प्रकार के कानूनी सहायता की जरूरत होगी वे लेक्स निदानम के माध्यम से मुफ्त में कानूनी सहायता प्राप्त कर सकते हैं . लेक्स निदानम से जुड़े अधिवक्ता जरूरतमंद लोगों को संम्बन्धित अदालतों में सिविल ,क्रिमिनल समेत सभी तरह के मुकदमों में इन जगहों पर सभी न्यायालयों में हर प्रकार की कानूनी सहायता उपलब्ध कराएंगे.

“हिन्द वतन समाचार” की रिपोर्ट