बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स से एकता कपूर ने मांगी करोड़ों की सैलरी…

बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स से एकता कपूर ने मांगी करोड़ों की सैलरी..

मुंबई, 11 सितंबर । टीवी की ‘क्‍वीन’ एकता कपूर को बड़ा झटका लगा है। बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स की जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्‍टर एकता कपूर ने कंपनी से अपनी और मां शोभा कपूर की सैलरी बढ़ाने की मांग की थी, जिसे शेयरहोल्‍डर्स ने खारिज कर दिया है। एकता की मां शोभा कपूर बालाजी टेलीफिल्‍म्‍स की मैनेजिंग डायरेक्‍टर हैं। कंपनी के एजीएम यानी एनुअल जनरल मीटिंग में सैलरी में बढ़ोतरी की मांग रखी गई थी, लेकिन इसे खारिज कर दिया गया। यह मीटिंग 31 अगस्‍त 2021 को थी।

‘ब्लूमबर्ग क्विंट’ की रिपोर्ट के मुताबिक, जनरल मीटिंग का परिणाम 2 सितंबर को आया था। इसमें एकता कपूर की सैलरी बढ़ाने के प्रस्‍ताव पर जो वोटिंग हुई, उसमें 55.4 फीसदी वोट एकता के खिलाफ थे, जबकि 56.7 फीसदी वोट शोभा कपूर की सैलरी बढ़ाने के प्रस्ताव के खिलाफ थे।

‘बिजनस स्‍टैंडर्ड’ की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि शोभा कपूर को फाइनेंश‍ियल ईयर 2021 में 2.1 करोड़ रुपये बतौर सैलरी का भुगतान किया गया था। यह कंपनी के किसी भी औसत कर्मचारी की सैलरी 59.7 गुना था। जबकि वित्त वर्ष 2022 में मुनाफे में कमी को मानते हुए शोभा कपूर की सैलरी करीब ₹2.69 करोड़ है।

इंस्‍टीट्यूशनल इन्‍वेस्‍टर एडवाइजरी सर्विस के अमित टंडन कहते हैं कि एकता कपूर का अटेंडेंस रिकॉर्ड भी खराब रहा है। फाइनेंश‍ियल ईयर 2021 में वह 50 फीसदी बोर्ड मीटिंग्‍स से गायब रही हैं। पिछले तीन साल में वह 75 फीसदी बोर्ड मीटिंग में ही मौजूद रही हैं। एकता कपूर को फाइनेंश‍ियल ईयर 2021 में कंपनी से कोई वेतन नहीं मिला। जबकि शोभा कपूर की तरह ही फाइनेंश‍ियल ईयर 2022 में मुनाफे में कमी को देखते हुए उनका अनुमानित वेतन 2.69 करोड़ रुपये है। यह कंपनी में उनके बराबर काम कर रहे साथियों के अनुरूप है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट