मुठभेड़ में चार अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार, चोरी की लाइसेंसी रिवाल्वर व आभूषण बरामद

मुठभेड़ में चार अंतर्जनपदीय चोर गिरफ्तार, चोरी की लाइसेंसी रिवाल्वर व आभूषण बरामद

शाहजहांपुर, 01 सितंबर। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद में थाना सदर बाजार पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के दौरान चार अंतर्जनपदीय चोरों को गिरफ्तार कर चोरी की कई वारदातों का खुलासा किया है। मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से एक सिपाही घायल हो गया। टीम ने चोरों के कब्जे से चोरी किया गया एक लाइसेंसी रिवाल्वर व कारतूस, सोने चांदी के आभूषण बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बुधवार को बताया कि बीते 17 अगस्त की रात अज्ञात चोरों ने थाना सदर बाजार क्षेत्र के गांव चिनौर स्थित आर्य नगर कालोनी निवासी वंदना सिंह के घर से 32 का लाइसेंसी रिवाल्वर उसके कारतूस तथा सोने, चांदी के आभूषण चोरी कर लिए थे। घटना के खुलासे व चोरों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी व थाना सदर बाजार पुलिस की संयुक्त टीम को लगाया गया था।

उन्होंने बताया कि बीती रात निजामपुर गौटिया पुल के पास पुलिस टीम व बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। बदमाशों की ओर की गई फायरिंग में सदर बाजार कोतवाली पर तैनात सिपाही नरेश कुमार घायल हो गया। टीम ने बचाव किया और घेराबन्दी कर थाना रोजा क्षेत्र के मोहल्ला लोधीपुर निवासी उस्मान, मोईन उर्फ पाटी थाना कोतवाली के मोहल्ला बिजलीपुरा निवासी फिरोज और थाना निगोही क्षेत्र की कंजड बस्ती गौशनगर निवासी असलम उर्फ पीटर को गिरफ्तार कर लिया।

टीम को चिनौर की वंदना सिंह के घर से चोरी किया गया लाइसेंसी रिवाॅल्वर, उसके कारतूस, सोने चांदी के जेवरात, अवैध असलहा व कारतूस चोरों के कब्जे से बरामद हुए हैं। आनंद ने बताया कि चोरों ने बरेली में एक व हरदोई में चोरी की दो घटनाओं को कबूला है। गिरफ्तार चोरों के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।