दक्षिण कोरिया के 5 जी यूजर्स जुलाई में 17 मिलियन से अधिक : रिपोर्ट…

दक्षिण कोरिया के 5 जी यूजर्स जुलाई में 17 मिलियन से अधिक : रिपोर्ट…

सियोल, 01 सितंबर । दक्षिण कोरिया के 5जी यूजर्स जुलाई में 17 मिलियन से अधिक हो गए हैं। बुधवार को समाने आई एक डेटा में इसकी जानकारी दी गई है। इस साल के अंत में नए उपकरणों के लॉन्च होने की भी उम्मीद है।

विज्ञान और आईसीटी मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, जुलाई में कुल 5जी सब्सक्रिप्शन की संख्या 17.08 मिलियन थी, जो पिछले महीने की तुलना में लगभग 6,16,000 थी।

ताजा आंकड़ा देश में कुल 71.71 मिलियन मोबाइल नेटवर्क सब्सक्रिप्शन का लगभग 24 प्रतिशत है।

दक्षिण कोरिया, जिसकी आबादी 51.3 मिलियन है, उसने अप्रैल 2019 में पहली बार 5 जी नेटवर्क का व्यवसायीकरण किया और अब तक अपने 85 शहरों में 5 जी कवरेज हासिल किया है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, एसके टेलीकॉम कंपनी, सब्सक्रिप्शन के हिसाब से देश की सबसे बड़ी वायरलेस कैरियर के जुलाई में सिर्फ 8 मिलियन 5जी उपयोगकर्ता थे।

पिछले महीने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन- गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 3 के लॉन्च के साथ 5जी यूजर्स की संख्या तेज गति से बढ़ने की उम्मीद है।

23 अगस्त को समाप्त एक सप्ताह की अवधि में 8,00,000 इकाइयों के शीर्ष पर उपकरणों के लिए पूर्व-आदेश के साथ, दक्षिण कोरिया में नए फोन का स्वागत किया गया है।

एप्पल इस महीने की शुरूआत में अपने अगले आईफोन डिवाइज का अनावरण करने के लिए भी तैयार है। उनकी रिलीज से संभवत: अधिक उपयोगकतार्ओं को 5जी नेटवर्क पर माइग्रेट करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

नवीनतम मंत्रालय के आंकड़े एक दिन पहले आईसीटी मंत्रालय की रिपोर्ट के बाद आते हैं, जिसमें पाया गया कि दक्षिण कोरिया में औसत 5जी डाउनलोड गति इस साल की पहली छमाही में 808.45 मेगाबिट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) तक पहुंच गई। इसमें पिछले साल की दूसरी छमाही में 690.47 एमबीपीएस से सुधार हुआ है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…