कोविड-19 की वजह से मिली थी पैरोल…

कोविड-19 की वजह से मिली थी पैरोल…

कैदी ने फिर शुरू कर दी लूटपाट…

नई दिल्ली। क्राइम ब्रांच ने पूर्वी और उत्तर-पूर्वी दिल्ली में लूट की वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है। क्राइम ब्रांच ने गैंग के सरगना सुंदर उर्फ बाबा किंग को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी कोविड-19 की वजह से पैरोल पर जेल से रिहा हुआ था। पैरोल जंप करने के बाद से वह लगभग आधा दर्जन लूट की वारदातों को अंजाम दे चुका है। पुलिस आरोपी के साथी की तलाश कर रही है।

डीसीपी मनोज सी के अनुसार, जगतपुरी में बीते 31 जुलाई को एक कारोबारी से लूट की वारदात हुई थी। रात के समय अपनी दुकान बंद कर कारोबारी स्कूटी से जा रहा था। जब व्यापारी जगतपुरी रेड लाइट पर पहुंचा तो बाइक सवार दो बदमाशों ने उसे रोक लिया और 80 हजार रुपये केस, स्कूटी की चाबी सहित अन्य दस्तावेज लूट लिए। घटना की शिकायत पीड़ित ने जगतपुरी थाने में दर्ज कराई थी। इस तरह की कई वारदातें शाहदरा और पूर्वी दिल्ली में बाइक सवार बदमाशों द्वारा लगातार अंजाम दी जा रही थीं। इन वारदातों को रोकने के लिए एसीपी अरविंद कुमार की देखरेख में इंस्पेक्टर अरुण सिंधु, एसआई अर्जुन सिंह और हवा सिंह की टीम ने जांच शुरू की थी।

क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच के दौरान टेक्निकल सर्विलांस से मदद लेने के अलावा सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसके बाद हवलदार अवधेश शर्मा को इन वारदात में सुंदर उर्फ बाबा किंग की मिलीभगत की सूचना मिली। जानकारी पर क्राइम ब्रांच की टीम ने छापा मारकर सुंदर उर्फ बाबा किंग को गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह अपने साथी संजय के साथ मिलकर इन वारदातों को अंजाम दे रहा था। शमशेर ने उसे कारोबारी के बारे में जानकारी दी थी। उसकी टिप पर उसने खुद जगतपुरी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी सुंदर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का रहने वाला है और पैरोल जम्प कर फरार चल रहा था।

आरोपी ने दो अगस्त को एमएस पार्क इलाके में कमल किशोर नाम के व्यक्ति से डेढ़ लाख रुपये लूटे थे। 20 जुलाई को गाजीपुर फ्लाईओवर के पास उसने 60 हजार रुपये लूटे थे। 20 जुलाई को ही मधु विहार इलाके में उसने एक शख्स से 40 हजार रुपये लूटे थे। 28 अगस्त को जगतपुरी में उन्होंने एक सोने की चेन लूटने की कोशिश की थी, लेकिन इसमें कामयाब नहीं हो सके थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…