इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने नेतन्याहू से उपहार लौटाने का आग्रह किया

इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने नेतन्याहू से उपहार लौटाने का आग्रह किया

 

यरूशलम, 30 अगस्त । इजराइल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने पूर्व प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से देश के शीर्ष पद पर रहने के दौरान प्राप्त कई महंगे उपहारों को वापस करने का आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की कि नेतन्याहू से यह आग्रह किया गया है।

इजराइल के सबसे लंबे समय तक प्रधानमंत्री रहने वाले और अब विपक्षी नेता नेतन्याहू एक शानदार जीवन शैली का आनंद लेने के लिए जाने जाते है। धनी सहयोगियों से महंगे उपहार कथित तौर पर स्वीकार करने के लिए उन पर मुकदमा चल रहा है।

जून में नेतन्याहू के स्थान पर बेनेट प्रधानमंत्री थे। नेतन्याहू ने अपने खिलाफ सभी आरोपों से इनकार किया था।

एक वरिष्ठ इजराइली अधिकारी ने पुष्टि की कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने नेतन्याहू से प्रधानमंत्री के रूप में प्राप्त उपहारों को वापस करने के लिए संपर्क किया है।

मारीव दैनिक की खबर के अनुसार नेतन्याहू को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से प्राप्त उपहारों समेत 42 वस्तुओं को वापस करने के लिए कहा गया है।

नेतन्याहू के परिवार ने एक बयान में कहा कि कानून के अनुसार जिन उपहारों को वापस किया जाना था, उन्हें लौटा दिया गया है। नेतन्याहू के भ्रष्टाचार के मुकदमे में एक गवाह से मिलने के औचित्य के बारे में पूछे जाने पर, परिवार के प्रवक्ता ने कहा,“कानून उन्हें गवाहों से मिलने से मना नहीं करता है।’’