छह घरों से चोरों ने उड़ाए बीस लाख के आभूषण…

छह घरों से चोरों ने उड़ाए बीस लाख के आभूषण…

ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल…

ग्रेटर नोएडा। बीटा दो कोतवाली क्षेत्र स्थित वृंदा सिटी सोसायटी के पांच फ्लैट व स्वर्ण नगरी के एक मकान से चोरों ने करीब बीस लाख के आभूषण चोरी कर लिए। कोतवाली क्षेत्र में हुई ताबड़तोड़ चोरी की घटनाओं ने सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े किए है। पुलिस ने सभी मामलों की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है जल्द ही घटना का पर्दाफाश कर आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

वृंदा सिटी सोसायटी में साफ्टवेयर इंजीनियर देवाशीष मोहंती अपने परिवार के साथ रहते है। उन्होंने बताया कि उनके फ्लैट व सोसायटी में ही रहने वाले चेतन प्रभाकर, विनय व दो अन्य के फ्लैट से चोरों ने करीब 18 लाख के आभूषण व अन्य सामान चोरी कर लिया। सभी परिवार रक्षाबंधन के त्योहार पर अपने-अपने पैतृक गांव गए थे। वहीं स्वर्ण नगरी सेक्टर में रहने वाले इंजीनियर पंकज श्रीवास्तव के मकान का ताला तोड़ कर चोरों ने करीब दो लाख के आभूषण चोरी कर लिए। वह भी त्योहार पर अपने गांव गए थे।

दोनों जगह बंद किए सीसीटीवी : स्वर्ण नगरी व वृंदा सिटी सोसायटी में हुई चोरी की घटनाओं में एक बात सामान्य है। दोनों जगह चोरों ने चोरी करने से पहले मकान व सोसायटी में लगे सीसीटीवी बंद कर दिए। ऐसे में आशंका है कि रेकी के बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है।

शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। कुछ अहम सुराग हाथ लगे है। किसी करीबी ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है। जल्द ही चोरों को गिरफ्तार कर घटना का पर्दाफाश किया जाएगा।
-विशाल पांडेय, एडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…