अपने करियर को दें सैकेंड चांस…

अपने करियर को दें सैकेंड चांस…

प्रत्येक व्यक्ति आजकल अपने करियर को लेकर बहुत ही जागरुक हो रहा है। अगर आप एक मां है और अब आपके बच्चे बड़े हो रहे है, इसलिए आप चाहती है कि अपनी जॉब को दोबारा शुरू करना या फिर आप एक ऐसे पिता है जो की अपनी पुरानी जॉब छोड़ चुके हैं और तरक्की के लिए कोई और जॉब की तलाश में हैं। तो आपको ज्यादा चिन्ता करने की जरुरत नहीं है। नीचे लिखे सुझाव आपके करियर को फिर से शुरू करने में मददगार होंगे….

-आप अपने सर्किल या नेटवर्क में जिसे भी जानते है, उनसे बात करें, अपने फेसबुक अकाउंट पर पेशेवर दोस्तों से जुड़ें और उनसे बात करें कि आज कल मार्केट में उनके प्रोफेशन में या किसी और प्रोफेशन में डिमांड अधिक है और क्या ? अपने दोस्तों के स्टेटस और अपडेट्स को लाइक करें और उनके बर्थडे पर खास सन्देश भेजें। यह आपके करियर के लिए फायदेमंद होगा।

-एक साल मे कम से कम एक कांफ्रेंस मे जरुर भाग लें, जहां पर आप उच्च पेशेवरों से मिलेंगे जिसमे आपकी जॉब मिलने में आपको सहायता मिलेगी, वे आपको निर्धारित पेशे में क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए ये बताएंगे, उनसे उनका नंबर और विजिटिंग कार्ड जरुर लें।

-दिन में कुछ समय निकाल कर बाजार में करियर को लेकर क्या चल रहा है, यह जरूर पढ़ें एवं अन्य फील्ड्स में कहां और क्या जरुरत है। इससे संबंधित मैगजीन्स, आर्टिकल्स पढ़ कर पता लगायें और अपने ज्ञान को बढ़ाएं।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…