*छोटे भाई को सिर पर पत्थर से वार कर मार डाला*

*छोटे भाई को सिर पर पत्थर से वार कर मार डाला*

*नई दिल्ली।* भलस्वा डेयरी इलाके में शुक्रवार देर रात संपत्ति विवाद में एक युवक ने सिर पर पत्थर से वार कर छोटे भाई की हत्या कर दी। वारदात के कुछ देर बाद पुलिस ने इलाके से ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, आरोपी बलजीत एक प्लॉट बेचना चाहता था, जिसका छोटा भाई बलविंदर विरोध करता था। इसी कारण उसने उसे ठिकाने लगा दिया। बहरहाल, पिता की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

27 वर्षीय बलविंदर परिवार के साथ भलस्वा डेयरी इलाके की श्रद्धानंद कॉलोनी में रहता था। परिवार में पिता भजन सिंह के अलावा शादीशुदा भाई बलजीत है। आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण बलजीत की पत्नी तीनों बच्चों के साथ रोहिणी स्थित मायके में रहती है। भजन सिंह का इलाके में ही एक प्लॉट है। बलजीत चाहता था कि प्लॉट बिक जाए और दोनों भाई उसके रुपये बांट लें। लेकिन, बलविंदर इसके लिए तैयार नहीं था। इसी बात पर शुक्रवार देर रात दोनों भाइयों के बीच बहस हुई। बलजीत भड़क गया और उसने छोटे भाई को पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान ही उसने एक ईंट उठाकर बलविंदर के सिर पर मार दिया। बलविंदर के घायल होने पर आरोपी फरार हो गया।

घटना के बाद परिजन बलविंदर को पास के अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया। इसके बाद शनिवार को शव परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने रात को ही बलजीत को गिरफ्तार कर लिया।