आज का राशिफल 🦕🦅दिन-बुधवार,दिनांक 11 अगस्त 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-बुधवार,दिनांक 11 अगस्त 2021…

🐏 मेष: आज यदि किसी व्यक्ति के प्रति मन में डर उत्पन्न हो रहा हो तो इस डर को महत्व देने की आवश्यकता नहीं है। बातें आपके मन के मुताबिक होंगी, लेकिन थोड़ा वक्त लग सकता है। व्यक्ति के प्रति आपने केवल गलत विचार रखे हैं और व्यक्ति के द्वारा ठीक से संवाद न बनाए रखने के कारण भी यह गलत विचार आपके मन में उत्पन्न हो रहे हैं। कुछ ही दिनों में आपको परिस्थिति सुलझती हुई नजर आएगी।

करियर : काम से जुड़ी बातों को दिन की शुरुआत में ही पूरा करने की कोशिश करें। दोपहर के बाद बेवजह तकलीफ होने की संभावना हो रही है।

लव : पार्टनर आपको हर एक प्रकार के दुख से बचाने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : माइग्रेन की तकलीफ अधिक रह सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 1

🐄 वृषभ: आज छोटी मोटी रिस्क लेने की वजह से आपको तुरंत प्रगति नजर आएगी। अटकी हुई बातें पूरी होने लगेगी। सरकारी कामों संबंधित बातों को आगे बढ़ाने के लिए परिचित व्यक्ति की सहायता लेने की आवश्यकता है। मित्रों के साथ बिताए हुए समय आपको आनंद देगा और मित्र आप का हौसला बढ़ाने की कोशिश भी करेंगे।

करियर : व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोगों को सोच समझकर कदम उठाने होंगे।

लव : पार्टनर आपका कठिन परिस्थिति में भी साथ देंगे। उनकी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करें।

हेल्थ : कान का दर्द या कान संबंधित इन्फेक्शन होने की संभावना बन रही है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 9

👬 मिथुन: आज दिनभर आज आपको उदास महसूस हो सकता है। नकारात्मक व्यक्ति आपके आसपास होने की वजह से उनकी ऊर्जा का प्रभाव आप पर भी दिखेगा। घर और काम की जगह को साफ रखें और अपनी सकारात्मक उर्जा को बनाए रखने के लिए जहां भी आप अधिक समय व्यतीत करते हैं। वहां पर दिया जला के रखना फायदेमंद साबित होगा।

करियर : काम से जुड़े कॉन्ट्रैक्ट संबंधित बातों में रुकावटें महसूस हो सकती है, लेकिन काम आपका रुकेगा नहीं।

लव : पार्टनर के मन में फिलहाल क्या चल रहा है, इस बात को जान पाना कठिन लगेगा।

हेल्थ : यूरिन इन्फेक्शन या यूरिन संबंधित तकलीफ अधिक रहेगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 2

🦀 कर्क: आज अधिक समय सोच-विचार बिताते हुए काम करने पर ध्यान देने आवश्यकता होगी। पिछले कामों को निपटाने की कोशिश करें वरना नए और पिछले दोनों कामों के बोझ की वजह से आपको तनाव हो सकता है। काम के साथ व्यक्तिगत जीवन पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। किसी भी बात की गहराई में जाकर सोच विचार करने से केवल आपको नकारात्मकता ही महसूस होगी।

करियर : काम संबंधित अपेक्षित अवसर मिलने में और थोड़ा वक्त लग सकता है। अपना हौसला बनाए रखना होगा।

लव : पार्टनर के जरिए आप अपनी परेशानियों का हल ढूंढ पाएंगे और पार्टनर को भी आपको मदद करने की वजह से आनंद प्राप्त होगा।

हेल्थ : पानी कम पीने की वजह से पेट संबंधित इंफेक्शन हो सकते हैं।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 4

🦁 सिंह: आज शुरुआत में सकारात्मक महसूस होगा। आपकी हौसले को और उत्साह को तोड़ने की कोशिश कोई कर सकता है। ऐसे व्यक्ति के परिचय में ज्यादा न रहें, जो लोग आपके प्रति जलन की भावना रखते हैं। उनसे दूरियां रख पाना आपके लिए आसान होगा। जीवन में आ रहे हैं कुछ बदलाव शुरुआत में कठिन लग सकते हैं। लेकिन इन्हीं बदलाव के कारण आपको मानसिक समाधान भी प्राप्त होगा।

करियर : काम संबंधी टारगेट पूरा होने की वजह से बड़ा आर्थिक लाभ आपको प्राप्त हो सकता है। साथ में नए काम की शुरुआत सकारात्मक तरीके से होगी।

लव : वैवाहिक जीवन सुख शांति भरा रहेगा। परिवार के लोगों के साथ मेलजोल अधिक रहेगा।

हेल्थ : घुटनों का दर्द तकलीफ दे सकता है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 3

🙋‍♀️ कन्या: आज परिवार के लोगों के साथ जुड़े रहने की वजह से आपको आनंद प्राप्त होगा। एक-दूसरे के प्रति बनी गलतफहमियां दूर होने लगेंगी। एक-दूसरे के प्रति मन में जो कटुता निर्माण हुई थी, उसे दूर करने की कोशिश भी आप खुद होकर करेंगे। आज का दिन सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा, इसलिए महत्वपूर्ण कामों को आज ही पूरा करने की कोशिश करनी होगी।

करियर : नौकरी करने वालों को जिन समस्याओं से जूझना पड़ा था, वह समस्याएं अपने आप सुलझने लगेगी।

लव : आपकी प्रगति की वजह से पार्टनर को भी खुशियां प्राप्त होंगी और आगे बढ़ने के लिए पार्टनर आपका प्रेरणास्थान बने रहेंगे।

हेल्थ : गलत खानपान की वजह से एसिडिटी की तकलीफ दिन के अंत तक हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 5

⚖️ तुला: आज नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव आप पर अधिक रहने की वजह से आसान काम भी आपको कठिन लग सकते हैं। अपने मूड को स्थिर करने की कोशिश करनी होगी। किसी भी व्यक्ति को भावनात्मक तरीके से मदद करने के लिए फिलहाल आप सक्षम नहीं हैं, इसलिए खुद का ध्यान पहले रखें। यदि पैसों की आवश्यकता है तो किसी करीबी मित्र द्वारा आपको बड़ी आर्थिक मदद आसानी से प्राप्त होगी।

करियर : काम को आगे बढ़ाने के लिए जिस लोन की आवश्यकता है, उसे प्राप्त करने के लिए थोड़ी मेहनत करने की जरूरत होगी, लेकिन काम आपका दिए गए समय में ही पूरा होगा।

लव : रिलेशन में स्थिरता आने की वजह से रिलेशनशिप संबंधित सकारात्मकता महसूस होगी, साथ में पार्टनर के प्रति प्रेम और आकर्षण बना रहेगा।

हेल्थ : आंखों का इन्फेक्शन या आंखों संबंधित दर्द की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 1

🦂 वृश्चिक: आज काम को अंजाम तक पहुंचाने के लिए किस हद तक संयम बनाए रखना है, इस बात को तय करना होगा। जरूर से अधिक दिखाया गया संयम भी आपका नुकसान करा सकता है। पारिवारिक बातों से संबंधित चर्चा करने के लिए आज का दिन योग्य रहेगा। इस कारण परिवार में डिसिप्लिन और एक-दूसरे की तकलीफ को जान पाना संभव हो सकता है।

करियर : यदि आप नौकरी के लिए विदेश में जाना चाहते हैं तो योग्य अवसर प्राप्त होगा, लेकिन विदेश में जाने के लिए आप की अपेक्षा से थोड़ा अधिक समय लग सकता है।

लव : पार्टनर के साथ बढ़ रही है, दूरियां आपके लिए चिंता का कारण बनेगी, लेकिन फिलहाल पार्टनर केवल व्यक्तिगत जीवन में ही व्यस्त है, इसके कारण संवाद कम बना रहेगा।

हेल्थ : अपचन और उल्टी जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 2

🏹 धनु: आज अपनी गलतियों का एहसास आपको पूरी तरह से हुआ है और इन्हीं गलतियों के बारे में अधिक सोच-विचार न करते हुए उनमें बदलाव लाने की कोशिश करनी होगी। कोई मित्र अचानक से परिचय में आ सकता है, जिसके कारण आपको खुद के प्रति सकारात्मकता महसूस होगी। लेकिन इस व्यक्ति के ऊपर भी जरूरत से अधिक निर्भर न रहें।

करियर : काम संबंधित जो अवसर आपको प्राप्त हुआ है, उसी अवसर के कारण आपको सम्मान भी प्राप्त होने वाला है। इसलिए मेहनत करते रहें और काम पर फोकस बनाए रखें।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित निर्णय लेने से पहले खुद की अपेक्षाओं को समझना आपके लिए अत्यंत आवश्यक होगा।

हेल्थ : सर्दी-खांसी की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 8

🐊 मकर: आज आपको शुभ समाचार देगा। अधिक से अधिक काम आज आपके पूरे हो सकते हैं। खुद की बातों पर पूरा फोकस बना रहने की वजह से आप प्रगति आसानी से देख पाएंगे। अटके हुए कामों को गति प्राप्त होना शुरू होगी।

करियर : व्यापार और स्टॉक मार्केट संबंधित लोगों को फायदा नजर आएगा और दूर की सोच रखकर बनाई गई योजना भी सफलता प्रदान करेगी।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित खुद की अपेक्षाओं के साथ पार्टनर के अपेक्षाओं की भी कद्र करना सीखना होगा।

हेल्थ : बदन दर्द और थकान महसूस हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 5

🏮 कुंभ: आज सेहत खास ख्याल रखने आज आवश्यकता होगी, छोटी-मोटी बीमारी भी बड़ा असर दिखा सकती है। परिवार के लोगों की चिंता अधिक रहने की वजह से मानसिक स्वरूप से थोड़ा नकारात्मक महसूस होगा। जिस बात की आप को अधिक चिंता है, उस संबंधित कोई जवाब दिन के अंत तक आपको प्राप्त हो सकता है।

करियर : नौकरी करने वालों को काम की जगह हो रहे षड़यंत्र की वजह से नौकरी खोने का डर सता सकता है।

लव : पार्टनर्स योग्य व्यक्ति की मदद लेकर आपसी संबंधों को ठीक करने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : गले की खराश और खांसी जैसी तकलीफ होगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 6

🐋 मीन: आज जिन बातों को आप कमजोरी समझ रहे थे, वही बातें आपके व्यक्तित्व का हिस्सा है और इस बात को आप आसानी से अपना पाएंगे, जिसकी वजह से उसके प्रति रखी नकारात्मक भावना दूर होने लगेगी और बढ़ते हुए विश्वास की वजह से आने वाली हर एक कठिनाइयों का पूरा डटकर सामना करेंगे।

करियर : लॉ क्षेत्र से जुड़े लोग अपने काम की वजह से आदर और आर्थिक फायदा प्राप्त कर पाएंगे।

लव : विवाह से संबंधित निर्णय परिवार के लोगों को बताते समय सौम्य शब्दों का इस्तेमाल करना होगा।

हेल्थ : शुगर संबंधित तकलीफ अधिक रह सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 7

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…