आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शनिवार,दिनांक 7 अगस्त 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-शनिवार,दिनांक 7 अगस्त 2021…

🐏 मेष: आज किसी व्यक्ति के बारे में आप कुछ ज्यादा ही सोच रहे हैं, इस कारण आपको परिस्थिति और व्यक्ति के प्रति चिंता भी महसूस होगी और व्यक्ति अपने ही विचारों में खोए रहने की वजह से वह आप पर पूरा ध्यान भी नहीं दे पाएंगे। इस कारण व्यक्ति के प्रति थोड़ा नकारात्मक भी महसूस हो सकता है। फिलहाल की परिस्थिति में केवल खुद पर ध्यान बनाए रखें और बाकी बातों को वक्त के साथ आगे बढ़ने दें।

करियर : काम से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे, जिसके द्वारा केवल आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन काम में आपका मन नहीं लगेगा।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित किसी भी प्रकार का निर्णय फिलहाल न लें, पूरी परिस्थिति जानने के लिए आपको और वक्त लगेगा।

हेल्थ : बीपी से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

🐄 वृषभ: आज काम की शुरुआत करते समय मन में दुविधा उत्पन्न होगी, लेकिन जैसे आप काम करते जाएंगे, वैसे ही बातें भी आपको स्पष्ट होती जाएंगी। लोगों ने आपके लिए रखी हुई सच्ची भावनाओं का पता लगने की वजह से कुछ संबंधों में बदलाव भी आपको नजर आएंगे। फिलहाल आप परिस्थिति जैसी है, वैसी ही अपनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसकी वजह से मानसिक तकलीफ किसी भी बात की वजह से नहीं होगी।

करियर : काम से संबंधित बनाई गई योजना आपको जल्दी फल दिलाएगी।

लव : किसी व्यक्ति के साथ रिलेशनशिप शुरू करने से पहले उनकी मानसिक स्थिरता और आर्थिक स्थिरता दोनों बातों के बारे में सोच-विचार करें।

हेल्थ : अस्थमा से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 2

👬 मिथुन: आज केवल अपनी अपेक्षाओं को महत्व देने की वजह से लोगों के द्वारा दिए गए सुझाव को आप नजरअंदाज कर रहे हैं। अपनी गलती का पता चलने के बावजूद भी केवल अहंकार की वजह से आप अपनी गलती को स्वीकार नहीं करेंगे। फिलहाल आपको व्यक्ति या परिस्थिति से ज्यादा खुद के विचार और खुद की बातों का महत्व महसूस होगा।

करियर : काम से संबंधित बातों पर अधिक फोकस रहने की वजह से करियर में प्रगति आपको तुरंत दिखेगी और विदेश से संबंधित काम भी आपके आगे बढ़ने लगेंगे।

लव : प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव नजर आएगा। नकारात्मक परिस्थिति में पार्टनर किस प्रकार का बर्ताव करते हैं, इस बात पर ध्यान जरूर दें।

हेल्थ : मानसिक और शारीरिक थकान महसूस हो सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 4

🦀 कर्क: आज काफी दिनों से जिस काम के बारे में सोच-विचार चल रहा था, उसके प्रति आप कदम उठाना शुरू करेंगे। फिर भी पूरा विश्वास न होने की वजह से आपको कुछ मानसिक तकलीफों से गुजरना पड़ सकता है। परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा। कुछ पुरानी बातों को भूल पाना अभी भी संभव नहीं हो रहा है। इसलिए खुद की भावनाओं को जैसी हैं, वैसी ही स्वीकार करना सीखें।

करियर : काम से जुड़ी बातें योग्य दिशा में प्रगति करेगी। मित्र के द्वारा नया और बड़े काम का मौका भी आपको प्राप्त हो सकता है।

लव : विवाह से संबंधित बातों का गंभीरता से विचार किया जाएगा।

हेल्थ : साइनस और सर्दी की तकलीफ हो सकती है, इसे नजरअंदाज न करें।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 9

🦁 सिंह: आज आपको अपने प्रयत्नों की वजह से स्थिरता प्राप्त हुई है, लेकिन इस स्थिरता से आपका मन उब जाएगा और आपको नई चुनौतियों का इंतजार रह सकता है। जटिल प्रश्नों को सुलझाने के लिए आप हमेशा उत्साहित रहते हैं और इस कारण आपको नेतृत्व करने का मौका भी प्राप्त हो सकता है।

करियर : मैनेजमेंट और एचआर क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने क्षेत्र से संबंधित उच्च शिक्षण प्राप्त करने का मौका आसानी से प्राप्त होगा।

लव : पार्टनर के प्रति जो भी मन में कटु भावनाएं थीं, वह दूर होने लगेंगी और आप पार्टनर को नए नजरिए से देखने लगेंगे।

हेल्थ : कमर दर्द अचानक से उत्पन्न हो सकता है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 4

🙋‍♀️ कन्या: आज उधार दिए हुए पैसे वापस मिलने शुरू होंगे। जो निवेश आपने किया था, उसमें कुछ बदलाव करने की आवश्यकता होगी, तभी आपको बड़ी मात्रा में आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। यात्रा से संबंधित यदि आप सोच-विचार कर रहे हैं तो फिलहाल विचार पर ध्यान न दें, क्योंकि अभी की गई यात्रा आपके लिए नुकसान दाई होने की आशंका बन रही है।

करियर : नौकरी करने वालों को आर्थिक उत्पन्न बढ़ाने के लिए नया अवसर प्राप्त होगा।

लव : पार्टनर की हर एक बात को परखकर ही उन पर विश्वास रखें।

हेल्थ : बालों से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 6

⚖️ तुला: आज जितनी भी नकारात्मक बातों के कारण आप रिस्क लेने से डरते थे, वह दूर होने लगेगी और आपको स्थिति स्पष्ट स्वरूप से समझ जाएगी। आपको विरोध करने वाले लोगों को मात देना आपके लिए आसान रहेगा। फिर भी अपने बर्ताव की वजह से लोग आपसे दूर न जाएं, इस बात का ध्यान आपको रखने की आवश्यकता है।

करियर : लॉ क्षेत्र से जुड़े लोगों को बड़ा काम प्राप्त हो सकता है, लेकिन इस काम को प्राप्त करने के लिए कंपटीशन भी अधिक रहेगा।

लव : विवाह से संबंधित बातों की वजह से घर में विवाद उत्पन्न हो सकते हैं, आपको शांति से काम लेने की आवश्यकता होगी।

हेल्थ : पेट दर्द और गैस की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 1

🦂 वृश्चिक: आज शुरुआत से ही आपको थोड़ी उदासी महसूस हो सकती है। किसी भी काम में मन न लगने की वजह से काम के प्रति और खुद के प्रति भी चिंतित महसूस होगा, लेकिन यह कुछ देर की ही बात है। दोपहर के बाद आपको आपके मूड में बड़ा बदलाव नजर आएगा और आप फिर से उत्साह के साथ काम पर ध्यान देना शुरू करेंगे।

करियर : व्यापार क्षेत्र से जुड़ी महिलाओं को अगले कुछ दिन लाभदायक रहेंगे। इसलिए काम पर पूरा फोकस बनाए रखना होगा।

लव : आपकी वजह से पार्टनर को समाधान प्राप्त होगा साथ में एक-दूसरे के प्रति आदर और प्रेम बना रहेगा।

हेल्थ : सिर दर्द एसिडिटी की वजह से महसूस हो सकता है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 8

🏹 धनु: आज के दिन तय की गई बातें आसानी से पूरी होंगी। आपका मनोबल भी बना रहेगा, जिसकी वजह से आप कई सारी बातों को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश करेंगे। आपके जीवन में जो बदलाव आपको लाना है, उसकी शुरुआत करने के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। सेहत और करियर दोनों बातों पर भी ध्यान देना आपके लिए आवश्यक है।

करियर : पैसों का जो नुकसान भूतकाल में हुआ था, उसे दूर करने का अवसर आज आपको प्राप्त हो सकता है।

लव : पार्टनर की भावनाओं का आदर और कद्र करना सीखें।

हेल्थ : जीवनशैली और खान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। तभी शारीरिक तकलीफों को दूर कर पाना आसान होगा।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 7

🐊 मकर: आज नई बातों को खुद से सीखने का जज्बा आपका जागृत हो सकता है। आपके अंदर के बढ़ते हुए विश्वास को देखकर लोग भी आपसे प्रेरित होंगे। आज आपको खुद के जीवन से अधिक दूसरों की तकलीफों को दूर करना महत्वपूर्ण लग सकता है। किसी सामाजिक कार्य का बड़े तौर पर आप हिस्सा भी बन पाएंगे।

करियर : यदि आप एनजीओ की स्थापना करके सामाजिक काम को ही अपना करियर बनाना चाहते हैं तो ऐसे अवसर भी आपको पहचान के लोगों के द्वारा प्राप्त हो सकते हैं।

लव : जिन बातों को पार्टनर समझ नहीं पा रहे हैं, उन बातों की जिम्मेदारी आज आपको उठानी पड़ सकती है। पार्टनर को तुरंत गैर जिम्मेदार न ठहराएं।

हेल्थ : गले की खराश और सर्दी की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 5

🏮 कुंभ: आज जिन बातों में आपको प्रगति नजर नहीं आ रही है, उन बातों का अवलोकन किया जाएगा और अपने भूतकाल में किस प्रकार से प्रगति प्राप्त की थी, उस बारे में सोच-विचार करके आप योजना में बदलाव ला सकेंगे। जिसकी वजह से आप अपनी व्यक्तिगत मर्यादा से बाहर निकलकर कुछ नई बातों का अनुभव भी ले पाएंगे।

करियर : हर प्रकार के कार्य क्षेत्र में आपको अपेक्षा के अनुसार प्रगति प्राप्त होगी।

लव : पार्टनर की वजह से रिलेशनशिप में खेलमेल भरे संबंध रहेंगे। पार्टनर के साथ बिताया हुआ वक्त आपको सकारात्मकता भी प्रदान करेगा।

हेल्थ : बच्चों को पेट से संबंधित इंफेक्शन की तकलीफ होने की आशंका बन रही है, डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 4

🐋 मीन: आज आपके मेहनती स्वभाव की वजह से लोग आप का आदर करते हैं, लेकिन मेहनत भी किस हद तक करनी है, इस बात को तय करना आवश्यक होगा। रोजमर्रा की बातों से थोड़ा ब्रेक लेकर खुद की बातों पर भी ध्यान दें और काम से संबंधित जिम्मेदारी किसी और के साथ भी बांटने की कोशिश करें।

करियर : काम की जगह आपको नेतृत्व का मौका प्राप्त हो सकता है, लेकिन भावुक होकर किसी भी प्रकार का निर्णय नहीं लेना है इसे याद रखें।

लव : पार्टनर के प्रति रखे हुए कठोर व्यवहार की वजह से रिलेशनशिप में दरार पड़ सकती है।

हेल्थ : बीपी और थायराइड से संबंधित बीमारियों की जांच योग्य डॉक्टर से करवाएं।

लकी कलर : ग्रे

लकी नंबर : 3

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…