आज का राशिफल 🦕🦅दिन-गुरुवार,दिनांक 5 अगस्त 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-गुरुवार,दिनांक 5 अगस्त 2021…

🐏 मेष: आज आर्थिक चिंता दूर करने के प्रयत्न आप शुरू करेंगे। किसी एक ही बात पर पूरी तरह से फोकस बनाए रखने के कारण आपको नए आइडियाज भी प्राप्त होंगे। साथ में आप अधिक बेहतरीन तरीके से काम को पूरा कर पाएंगे। आज आपका ध्यान केवल अपने जीवन शैली का स्तर और आर्थिक बातों पर ही बना रहेगा।

करियर : पारिवारिक जीवन से संबंधित कुछ बातों की वजह से आप करियर में उचित बदलाव लाकर दोनों पक्षों की ठीक से जिम्मेदारी उठाने की कोशिश करेंगे।

लव : रिलेशनशिप में स्थिरता नजर आएगी, लेकिन व्यक्तिगत बातों की वजह से आपको थोड़ी नाराजगी महसूस हो सकती है।

हेल्थ : शरीर में बढ़ती गर्मी की वजह से त्वचा से संबंधित विकार उत्पन्न हो सकते हैं।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 1

🐄 वृषभ: आज आप खुद होकर ही कुछ बंधन खुद के ऊपर डालेंगे, जिसकी वजह से जीवन में डिसिप्लिन तो बना रहेगा, लेकिन आपको दिल से खुशियां महसूस नहीं होंगी। कर्तव्य को निभाते समय अपनी खुशियों पर भी ध्यान देने की कोशिश करनी होगी। जिन बातों के कारण आपको समाधान प्राप्त होता है, ऐसी बातों को अपनी जीवनशैली का हिस्सा बनाएं।

करियर : आप पर बढ़ रही आर्थिक जिम्मेदारी के कारण करियर में मनचाहा बदलाव ला पाना फिलहाल आपको मुश्किल लगेगा।

लव : पार्टनर के कारण आपके विचारों में बदलाव नजर आएगा। साथ में स्वभाव में कुछ सकारात्मक बदलाव नजर आ सकता है।

हेल्थ : उल्टी और अपचन की तकलीफ कुछ देर सता सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 2

👬 मिथुन: आज जीवन में आपको किस मार्ग के द्वारा आगे बढ़ना है और किस लक्ष्य के प्रति बढ़ते रहना है। इन दोनों बातों में आज स्पष्टता महसूस होगी। जिसके कारण आपका काम से संबंधित उत्साह बना रहेगा। साथ ही आप परिवार के लोगों के साथ जुड़े रहने की कोशिश भी करेंगे।

करियर : काम से संबंधित बातों की वजह से यात्रा की संभावना बन रही है, लेकिन इस यात्रा के दौरान आपको अधिक सतर्कता रखने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर और परिवार के लोगों का दुख दूर करने पर आपका ध्यान अधिक बना रहेगा। रिलेशनशिप से संबंधित बातों की जरूरत से अधिक चिंता न करें।

हेल्थ : पेट से संबंधित तकलीफ को दूर करने के लिए खानपान में बदलाव लाने की आवश्यकता है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 6

🦀 कर्क: आज आपका फोकस अधिक बना रहेने की वजह से महत्वपूर्ण बातों पर आप ध्यान देंगे। साथ ही काम से संबंधित बातों को अधिक गंभीरता से लेना आप शुरू करेंगे। आपकी आर्थिक परिस्थिति ठीक हो रही है, लेकिन इसे अधिक मजबूत बनाने के प्रयत्न आपके द्वारा बढ़ाए जा सकते हैं। जिसके कारण आप व्यक्तिगत जिम्मेदारी और पारिवारिक जीवन से संबंधित जिम्मेदारियों को भी समझने की कोशिश करेंगे।

करियर : करियर में बड़ा बदलाव लाने के लिए उत्साह महसूस होगा और इसी उत्साह के द्वारा आप थोड़ी रिस्क लेकर बड़े काम को अंजाम तक पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

लव : जिस व्यक्ति के बारे में आपको आकर्षण महसूस हो रहा था। उनके प्रति रखे विचारों में स्पष्टता भी नजर आएगी।

हेल्थ : यूरिन इन्फेक्शन की तकलीफ को नजरअंदाज न करें।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 9

🦁 सिंह: आज कुछ कामों को करते समय आपको जरूरत से अधिक तनाव महसूस हो सकता है और इसी तनाव के कारण आपका काम से संबंधित उत्साह कम होने लगेगा। परिवार के बच्चों को आपके द्वारा मदद मिलने की उम्मीद रह सकती है। इसलिए उनकी तकलीफों को समझने की कोशिश करनी होगी।

करियर : यदि आपनए नौकरी की तलाश में है तो अपने सहकर्मियों की या वरिष्ठ अधिकारियों की मदद जरूर लें।

लव : पार्टनर की कुछ बातों की वजह से आपको नाराजगी महसूस होगी, लेकिन बातों को पीछे छोड़कर आप रिलेशनशिप को बेहतरीन बनाने पर अधिक ध्यान देंगे।

हेल्थ : बच्चों को इंफेक्शन जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 3

🙋‍♀️ कन्या: आज परिवार के लोगों द्वारा आपको खुशियां प्राप्त होंगी, खासकर के भाई-बहन द्वारा आपको खुशियां और समाधान प्राप्त होने वाला है। उनके साथ के संबंध भी आपके सुधरने लगेंगे। प्रॉपर्टी से संबंधित बातों की चर्चा किसी के साथ भी आज के दिन न करें।

करियर : युवाओं के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। मनचाहे काम के अवसर उनको आसानी से प्राप्त होंगे।

लव : रिलेशनशिप के द्वारा जो भी आपकी अपेक्षाएं हैं, उन्हें स्पष्ट स्वरूप से पार्टनर के सामने रखने की आवश्यकता होगी।

हेल्थ : बच्चों को सर्दी-खांसी की तकलीफ अधिक रह सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 8

⚖️ तुला: आज अपने अंदर के संयम को बढ़ाने की कोशिश करनी होगी। पुराने मित्रों के साथ हुई मुलाकात आपको जीवन से संबंधित कुछ सकारात्मक बातों का एहसास दिलाएंगे। साथ ही, मित्रों के द्वारा आप को नई ऊर्जा प्राप्त होगी, जिसकी वजह से आप खुद के जीवन के प्रति अधिक सकारात्मक महसूस करेंगे।

करियर : काम से संबंधित कुछ कठिन निर्णय आज आपको लेने पड़ सकते हैं, लेकिन इन्हीं निर्णय के द्वारा आप अपने लिए यश का मार्ग खुला करने वाले हैं।

लव : पार्टनर की हर एक छोटी बात पर जरूरत से अधिक ध्यान देने की वजह से एक-दूसरे के प्रति नाराजगी महसूस होगी।

हेल्थ : हार्मोनल इंबैलेंस की वजह से सेहत में कुछ बदलाव नजर आ सकता है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

🦂 वृश्चिक: आज वर्तमान की बातों पर अधिक ध्यान देकर आप भविष्य से संबंधित योजनाएं बनाएंगे। दिल और दिमाग में संतुलन बना रहेगा, जिसकी वजह से कठोर निर्णय को लेते समय भी आप लोगों को किसी भी प्रकार का दुख न पहुंचे। इस बात पर ध्यान देकर काम करने की कोशिश करेंगे।

करियर : व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए नए लोगों के साथ चल रही बातचीत आपके लिए अधिक फायदेमंद रहेगी। लेकिन, यह भागीदारी किसी एक प्रोजेक्ट तक ही सीमित रह सकती है।

लव : पार्टनर की नाराजगी को दूर कर पाना संभव हो सकता है। पार्टनर के साथ समय बिताने का प्लान अचानक से बन सकता है।

हेल्थ : यूरिन या किडनी से संबंधित विकार बढ़ सकते हैं। इसलिए लिक्विड डाइट पर ध्यान देना होगा।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 1

🏹 धनु: आज पुराने मित्रों के साथ फिर से एक बार आपको महसूस हो सकती है। इन दूरियों के कारण आप अधिक बेचन महसूस करेंगे। लोगों के सामने अपनी बात को रखते समय सोच-समझकर बोलने की आवश्यकता होगी। वरना आपके द्वारा बोले गए शब्द आप ही के खिलाफ इस्तेमाल करने की आशंका बन रही है।

करियर : व्यापार से संबंधित बातों को आगे बढ़ाने के लिए किसी भी प्रकार का निवेश फिलहाल न करें।

लव : उचित व्यक्ति के साथ विवाह तय होने में आपकी अपेक्षा से अधिक समय लग सकता है। विवाह से संबंधित निर्णय लेते समय हड़बड़ी बिल्कुल भी न करें।

हेल्थ : बच्चों की सेहत से संबंधित चिंता माता-पिता को अधिक रहेगी। उनकी इम्युनिटी बढ़ाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

लकी कलर : पर्पल

लकी नंबर : 2

🐊 मकर: आज आप पर किसी प्रकार का दबाव बना रहने की वजह से काम से संबंधित विश्वास होने के बावजूद भी आप काम को ठीक से नहीं कर पाएंगे। खुद को तनावमुक्त रखने की कोशिश करनी होगी। साथ में योग और प्राणायाम पर भी जोर दें, तभी आपकी शारीरिक क्षमता भी बनी रहेगी।

करियर : पैसों से संबंधित व्यवहार होने में देर लग सकती है, जिसके कारण नए प्रोजेक्ट की शुरुआत में भी अपेक्षा से अधिक वक्त लगेगा।

लव : पार्टनर के साथ संवाद ठीक से न बना रहने की वजह से आपको थोड़ी चिंता महसूस हो सकती है, लेकिन इसके पीछे पार्टनर के कुछ व्यक्तिगत कारण होने की आशंका है।

हेल्थ : साइनस और सिर दर्द की तकलीफ सुबह के वक्त अधिक रहेगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

🏮 कुंभ: आज आपके लिए मिश्रित फलदायक रहेगा। कुछ बातें आपकी अपेक्षा के अनुसार आगे बढ़ेंगे, लेकिन जो बातें उपेक्षा के अनुसार नहीं घट रही है। उनके कारण ही आपको अधिक उदास महसूस होगा। परिवार के किसी व्यक्ति के साथ बेवजह तनाव उत्पन्न हो सकते हैं। फिलहाल चल रहे वाद-विवादों को अपनी तरफ से मिटाने की कोशिश करने की आवश्यकता है।

करियर : किसी व्यक्ति के द्वारा आपको योग्य मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है, लेकिन पूरी तरह से इस व्यक्ति पर करियर से संबंधित बातों के लिए निर्भर न रहें।

लव : भूतकाल में घटी हुई कुछ घटनाओं का असर रिलेशनशिप से संबंधित कुछ बातों पर आज भी नजर आएगा।

हेल्थ : बुजुर्गों की सेहत का ध्यान रखने की अत्यंत आवश्यकता होगी। छोटे-मोटे इंफेक्शन भी बड़ी बीमारी उत्पन्न करा सकते हैं।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 6

🐋 मीन: आज आप जो काम कर रहे हों, उसके द्वारा आपको मानसिक समाधान और आर्थिक फायदा कितना प्राप्त होता है। इस बात पर ध्यान दें। किसी बात की वजह से आपके अंदर बढ़ता हुआ अहंकार मिटने लगेगा और आपको भूतकाल में आपके द्वारा की गई गलतियों के बारे में भी जागरूकता महसूस होने लगेगी।

करियर : युवाओं को उच्च शिक्षण के साथ पैसा कमाने की संधि भी आसानी से प्राप्त होगी।

लव : पार्टनर की हुई प्रगति की वजह से परिवार में आनंद का वातावरण बना रहेगा और आपको भी पार्टनर के प्रति अधिक आदर महसूस होगा।

हेल्थ : शुगर संबंधी तकलीफ जिन लोगों को है, उन्हें खानपान में बदलाव लाते समय डॉक्टर की सलाह लेनी आवश्यक होगी।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 5

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…