आज का राशिफल 🦕🦅दिन-बुधवार,दिनांक 4 अगस्त 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-बुधवार,दिनांक 4 अगस्त 2021…

🐏 मेष: आज आपको हिम्मत से काम लेने आवश्यकता है। जिन तकलीफों से आप गुजर रहे थे, वह खत्म होने की कगार पर है, लेकिन आपके संयम की परीक्षा ली जाएगी। कुछ लोगों के बर्ताव के कारण आपको बेचैनी महसूस हो सकती है, लेकिन इन लोगों का आप के जीवन पर अधिक प्रभाव नहीं रहेगा।

करियर : काम से संबंधित बातों को पूरी तरह से फोकस करके आज के दिन ही निपटाने की कोशिश करें, वरना काम का बोझ बढ़ सकता है।

लव : पार्टनर के अहंकार को जरूरत से अधिक महत्व न दें।

हेल्थ : शरीर की बढ़ती गर्मी तकलीफ का कारण बन सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 3

🐄 वृषभ: आज जीवन में सकारात्मक घटनाएं घट रही है, लेकिन उसी के साथ पुरानी बातों का मन पर जो असर है। उसे भी दूर करने की कोशिश आपको करनी होगी। हर किसी प्रकार के नकारात्मक परिस्थिति को आप बदलने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन कुछ बातें अपने नियंत्रण में नहीं होती, इसलिए हर एक बात को अपने मन के मुताबिक ही करने की जिद छोड़ दें।

करियर : काम की जगह आने वाले बदलाव आपके लिए कठिन महसूस होंगे। फिलहाल खुद होकर किसी भी प्रकार के बदलाव का विरोध न करें।

लव : पार्टनर की वजह से आपको प्रेरणा प्राप्त होगी और आपके कठिन परिस्थिति से पार्टनर ही आपको बाहर निकालने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : यूरिन इन्फेक्शन से संबंधित तकलीफ अधिक रहेगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 4

👬 मिथुन: आज आपके विचारों में आपको महत्वपूर्ण और बड़ा बदलाव आज नजर आएगा। नए कार्य की शुरुआत आप पूरे उत्साह के साथ करेंगे और आपको तुरंत यश भी प्राप्त होगा। जिन लोगों के साथ बातचीत काफी दिनों से बंद हुई थी, उनके साथ फिर से संबंध सुधारने लगेंगे। मित्रों के साथ बिताया वक्त आपके लिए खास रहेगा।

करियर : व्यापार की शुरुआत करने के लिए फिलहाल समय उचित है, अधिक देर न करते हुए काम की शुरुआत करें।

लव : मनचाहे व्यक्ति के साथ विवाह तय होगा और आप के निर्णय की वजह से परिवार के लोग भी खुश रहेंगे।

हेल्थ : स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ रह सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 1

🦀 कर्क: आज फिलहाल की परिस्थिति में आप मौज-मस्ती पर ही अधिक ध्यान दे रहे हैं। खुद के आनंद के साथ जो कर्तव्य आपको निभाने हैं, उन पर भी फोकस बनाए रखना अत्यंत आवश्यक होगा। कुछ कामों को पूरा करने के लिए आपको अधिक मेहनत लेने की आवश्यकता है। फिर भी फल आपको तुरंत प्राप्त नहीं होगा, लेकिन मेहनत की वजह से फल की प्राप्ति निश्चित है।

करियर : काम से संबंधित बातों में चढ़ा उतार नजर आएंगे, जिसकी वजह से आर्थिक परिस्थिति भी ऊपर नीचे होती रहेगी।

लव : किसी व्यक्ति के प्रति बढ़ते हुए आकर्षण को अधिक महत्व न दें, फिलहाल व्यक्ति आपके बारे में क्या सोचते हैं, यह पता कर पाना मुश्किल होगा।

हेल्थ : शरीर पर सूजन आ सकती है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 7

🦁 सिंह: आज आपको शारीरिक ऊर्जा और उत्साह में बड़ा बदलाव नजर आएगा, जिसकी वजह से जिन बातों को आप अभी तक टाल रहे थे, उनको पूरा करने की कोशिश करेंगे। आप के बढ़ते हुए उत्साह की वजह से आपके व्यक्तिगत दायरे से बाहर निकलकर नई बातों पर भी ध्यान दे सकते हैं। किसी भी व्यक्ति को बिना इजाजत के सलाह मशवरा या मदद न करें।

करियर : काम से संबंधित तनाव दिन की शुरुआत में रहेगा, लेकिन काम की गति तेज रहने की वजह से वक्त के साथ तनाव भी कम होता जाएगा।

लव : पार्टनर की तरफ से किसी भी प्रकार की कमिटमेंट मिल पाना फिलहाल मुश्किल है, इसलिए अपने निर्णय को दोबारा परखकर आगे बढ़ें।

हेल्थ : पेट में बढ़ती गैस अधिक तकलीफ दायक रहेगी।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 8

🙋‍♀️ कन्या: आज किसी महत्वपूर्ण निर्णय से संबंधित चर्चा आज आपके परिवार के लोगों के साथ हो सकती है, जिसके द्वारा मिल-जुलकर निर्णय को आगे बढ़ाना संभव होगा। प्रॉपर्टी से संबंधित निर्णय लेते समय अधिक भावुक होकर निर्णय न लें। पैसों के व्यवहार आपके लिए लाभदाई रहेंगे। फिर भी पैसों का इस्तेमाल करते समय सतर्कता रखनी होगी।

करियर : कंस्ट्रक्शन क्षेत्र से जुड़े लोगों को काम से संबंधित बातों में कुछ रुकावटें महसूस हो सकती है।

लव : विवाह से संबंधित निर्णय लेते समय परिवार के लोगों की राय को नजरअंदाज न करें।

हेल्थ : शारीरिक थकान अधिक रहेगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 2

⚖️ तुला: आज कुछ बातों में अपेक्षा से अधिक इंतजार करने की वजह से आपको नाराज महसूस हो सकता है, लेकिन परिस्थिति में अचानक से ही बड़ा बदलाव भी आने वाला है। इसलिए अपने अंदर की सकारात्मकता को बरकरार रखें। जिन बातों के कारण आपका नुकसान हो रहा था, ऐसी बातों से संबंधित आप निर्णय लेंगे। इस निर्णय की वजह से भले ही आप को भावनात्मक तकलीफों से गुजारना पड़ेगा, लेकिन आप योग्य निर्णय तक पहुंच पाएंगे।

करियर : व्यापारी वर्ग ने जिस प्रकार से अपने व्यापार को बढ़ाया था, उसमें से कुछ कामों को कुछ समय के लिए रोकना पड़ेगा या कोई काम हमेशा के लिए बंद हो सकता है।

लव : आपके द्वारा रखे गए विवाह के प्रस्ताव का जवाब मिलने में वक्त लगेगा।

हेल्थ : डायरिया जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 9

🦂 वृश्चिक: आज अपनी सेहत पर मानसिक परिस्थिति पर ध्यान देने की वजह से आपको तरोताजा महसूस होगा। साथ में जिन बातों से आप पहले डरते थे, उन बातों से संबंधित डर खत्म होने के कारण मानसिक शांति भी मिलेगी और आपके जीवन को बेहतरीन बनाने पर अधिक फोकस बनाए रखेंगे। आध्यात्मिक बातों का प्रभाव आपके साथ आपके आसपास के लोगों पर भी बना रहेगा।

करियर : स्टॉक मार्केट और फाइनेंस क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अत्यंत लाभदायक रहेगा।

लव : आपके द्वारा लिया गया निर्णय आपके लिए सही साबित होगा, लेकिन कुछ वक्त के लिए परिवार के लोगों की नाराजगी बनी रहेगी।

हेल्थ : शरीर में डिहाइड्रेशन को बिल्कुल भी न बढ़ने दें।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 6

🏹 धनु: आज फिर से एक बार आप जीवन से संबंधित बातों पर नियंत्रण पाने की कोशिश करेंगे और इसमें आप काफी हद तक सफल भी रहने वाले हैं, लेकिन आप अभी भी कुछ ऐसे लोगों के साथ जुड़े हैं। जो आपके प्रति नकारात्मक या जलन जैसी भावना रखते हैं। इसलिए अपनी संगत को सुधारने पर अधिक ध्यान दें।

करियर : कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर काम करने वालों के लिए आर्थिक स्थिरता बनी रहेगी और नए काम मिलने की आशंका भी बन रही है।

लव : किसी भी प्रकार का निर्णय लेते समय पार्टनर के साथ चर्चा जरूर करें और उनको साथ लेकर ही आगे बढ़ें।

हेल्थ : एलर्जी या इंफेक्शन जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

🐊 मकर: आज काम और पारिवारिक बातों का दबाव आज आप पर बना रहेगा, लेकिन इस कारण की वजह से आप अपनी मानसिक स्थिति को विचलित नहीं होने देंगे, बल्कि खुद को अधिक स्थिर बनाए रखकर आप पूरी हिम्मत से परेशानी का सामना करेंगे। परिवार के हर एक व्यक्ति की जिम्मेदारी आज आप पर ही बनी रह सकती है। इसलिए खुद को भावनात्मक रूप से सबल बनाए रखना आपके लिए महत्वपूर्ण रहेगा।

करियर : नौकरी या काम से संबंधित आप जो प्रयत्न कर रहे हैं, वह सफल होंगे, लेकिन शुरुआत में पेमेंट आपको मन के अपेक्षा के अनुसार मिलना कठिन लग रहा है।

लव : खुद होकर रिलेशनशिप से संबंधित किसी भी प्रकार का निर्णय आज न लें।

हेल्थ : अपचन और उल्टी जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 4

🏮 कुंभ: आज कठिन महसूस हो सकता है। मानसिक स्वरूप से भी आप थोड़े कमजोर महसूस करेंगे। परिवार के लोगों के साथ कुछ दूरियां महसूस होंगी, लेकिन इसकी वजह से रिलेशन पर बड़ा प्रभाव नहीं होगा, इसलिए अधिक चिंता न करें और अपने मानसिक स्वास्थ्य का ख्याल रखने की कोशिश करें।

करियर : काम से संबंधित बातों में आपको किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति की मदद की जरूरत पड़ सकती है। अपने सभी स्तोत्र को ठीक से इस्तेमाल करना सीखें।

लव : पार्टनर से जो बात आपने छुपाई है, उसी के कारण वाद-विवाद उत्पन्न हो सकते हैं।

हेल्थ : सर्दी जैसी तकलीफ होगी।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 3

🐋 मीन: आज अपनी अपेक्षा के अनुसार आपने कई सारी चीजें प्राप्त की हैं। इन्हीं बातों का किस तरह से विस्तार किया जा सकता है, इस बात के बारे में आज अधिक सोच-विचार होगा और उसी दिशा में आप कदम उठाएंगे। आपको मन के मर्जी के मुताबिक काम मिल रहे हैं। केवल आर्थिक परिस्थिति को मजबूत बनाने पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

करियर : विदेश में रहने वाले लोगों के साथ जुड़े रहने की कोशिश करें, उनके द्वारा बड़ा कार्य प्राप्त हो सकता है।

लव : पार्टनर के स्वभाव और उनके जीवन से संबंधित घट रही घटनाओं की वजह से आपको चिंता महसूस होगी।

हेल्थ : पैर दर्द और शारीरिक कमजोरी हो सकती है।

लकी कलर : ग्रे

लकी नंबर : 5

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…