आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 3 अगस्त 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-मंगलवार,दिनांक 3 अगस्त 2021…

🐏 मेष: आज अचानक से खर्चे बढ़ने की संभावना बन रही है। पैसों का इस्तेमाल आपको सोच-समझकर करने की आवश्यकता होगी। करीबी व्यक्ति को आपकी सहायता की आवश्यकता होगी। आपके परिचय से आप उनकी मुश्किलों को सुलझा पाएंगे।

करियर : काम से संबंधित चिंता थोड़ी बहुत रह सकती है। चिंता के कारण खुद का विश्वास को खोने न दें।

लव : पार्टनर्स एक-दूसरे के साथ ठीक से संवाद न बनाने की वजह से एक-दूसरे के प्रति गलतफहमियां उत्पन्न कर सकते हैं।

हेल्थ : पैरों से संबंधित किसी प्रकार की समस्या अचानक से उत्पन्न होगी। जिसे ठीक करने के लिए डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 5

🐄 वृषभ: आज परिवार के लोगों के साथ ठीक संवाद आप को बनाए रखने की अत्यंत आवश्यकता होगी, क्योंकि तभी आप एक-दूसरे की तकलीफ को ठीक से समझकर एक-दूसरे की सहायता कर पाएंगे। प्रॉपर्टी से संबंधित कुछ निर्णय आज लेने पड़ सकते हैं, निर्णय लेते समय परिवार के सदस्यों में थोड़े बहुत मतभेद हो सकते हैं।

करियर : काम से संबंधित बातों में आप की अपेक्षा से अधिक फायदा आपको मिलेगा।

लव : पार्टनर्स अपने आपसी विवादों को मिटाने के लिए खुद में बदलाव लाने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : सर्दी की तकलीफ अधिक रह सकती है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 2

👬 मिथुन: आज काम पर ध्यान न देने की वजह से किसी प्रकार की छोटी गलती होने के कारण आपको काम को दोबारा करने करना पड़ सकता है। लेकिन इस काम को दोबारा करते वक्त आप अधिक बेहतरीन तरीके से इसे कर पाएंगे। जिसके कारण महत्वपूर्ण और बड़ा बदलाव आपको प्राप्त हो सकता है।

करियर : विद्यार्थियों को अपने पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। फिलहाल समय आपके पक्ष में चल रहा है। इसलिए प्रगति आसानी से प्राप्त होगी।

लव : पार्टनर्स काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों में संतुलन बनाने की कोशिश करेंगे और एक-दूसरे के लिए वक्त निकालने के लिए भी प्रयत्न किए जा सकते हैं।

हेल्थ : पेट की बढ़ती जलन तकलीफ दायक होगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 4

🦀 कर्क: आज आपको अपनी मेहनत और विश्वास से ही किसी बड़े काम को अंजाम तक पहुंचाना होगा। मित्र परिवार में से कोई आपको उचित मदद करेगा, जिसके कारण रुके हुए काम आगे बढ़ने लगेंगे। आज किसी प्रकार की महत्वपूर्ण घटना आपके जीवन में घट सकती है, जिसकी वजह से आपको जीवन में बड़ा बदलाव नजर आएगा।

करियर : जिनका बातों के कारण आपका ध्यान विचलित हो रहा था। ऐसी बातों को दूर रखकर आप पूरी तरह से काम पर फोकस बनाए रखेंगे।

लव : पार्टनर की आपसे और रिलेशनशिप से क्या अपेक्षाएं हैं, इसे जानने की कोशिश करें।

हेल्थ : शरीर पर बढ़ती हुई सूजन कम होगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 5

🦁 सिंह: आज परिस्थिति कठिन होने के बावजूद आपके मन पर किसी न किसी प्रकार का तनाव बनता रहेगा। लोगों के बर्ताव के बारे में अधिक सोच-विचार करने की वजह से आपको परिस्थिति जटिल महसूस हो सकती है। लोगों से और जिन बातों से आपका संबंध नहीं है। ऐसे विषयों से खुद को दूर ही रखने की कोशिश करें। आपका वक्त और आपकी ऊर्जा आपके लिए महत्वपूर्ण है। इसका ठीक से इस्तेमाल करना होगा।

करियर : स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों कोकुछ कठिन निर्णय आज लेने पड़ सकते हैं, लेकिन होने वाले नुकसान को आप आसानी से टाल पाएंगे।

लव : पार्टनर का गैर जिम्मेदार बर्ताव परिवार में किसी प्रकार की अशांति उत्पन्न कर सकता है।

हेल्थ : कमर में जकड़न महसूस होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 7

🙋‍♀️ कन्या: आज आपको किस विषय की वजह से क्या प्रगति प्राप्त हो रही है, इस बात पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। केवल लोगों के जीवन के बारे में सोचकर आप अपने जीवन में उसी प्रकार से बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं, जिसकी वजह से न बदलाव नजर आएगा, न ही आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी। यदि मानसिक स्वरूप से आप सक्षम नहीं है तो किसी भी व्यक्ति को अपनी क्षमता से अधिक मदद करने की कोशिश न करें।

करियर : काम से संबंधित जिम्मेदारी बढ़ सकती है और कामों में कुछ जटिल प्रश्न भी उत्पन्न हो सकते हैं।

लव : पार्टनर द्वारा बोली गई हर छोटी बात के बारे में सोच-विचार करके आप खुद के अंदर ही नकारात्मकता पैदा कर रहे हैं।

हेल्थ : पेट से संबंधित इंफेक्शन को नजरअंदाज न करें।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 1

⚖️ तुला: आज शुरुआत से ही कुछ कठिन निर्णय आज आपको लेने की आवश्यकता होगी। इस निर्णय की वजह से कुछ तकलीफों से आपको गुजारना पड़ेगा, लेकिन भविष्य में होने वाली तकलीफों को आप आज ही मिटा पाएंगे। खुद के द्वारा लिए गए निर्णय पर टिके रहने की आपको अत्यंत आवश्यकता होगी। लोगों की बातों में आकर किसी भी प्रकार का बदलाव न लाएं।

करियर : मेटल व्यापार से जुड़े हुए लोगों को पैसों के व्यवहार संभलकर करने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर द्वारा कुछ कठोर निर्णय लिए जा सकते है, लेकिन यह निर्णय दोनों की भलाई को ध्यान में रखते हुए लिए गए हैं, इसलिए तुरंत अपनी नाराजगी न दिखाएं।

हेल्थ : लो बीपी की समस्या अधिक रहेगी।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

🦂 वृश्चिक: आज जिन बातों में अपने काफी समय से संयम बनाए रखा था, उसी से संबंधित संयम आज छूट सकता है और आपके द्वारा बड़ी गलती होने की भी आशंका बन रही है। मन में आ रहे किसी भी विचार पर तुरंत कार्य न करें। योग्य लोगों के साथ चर्चा करके ही आज आगे बढ़ना होगा।

करियर : काम से जुड़ी बातों में कुछ लोग बाधा डालने की कोशिश कर सकते हैं। इसलिए काम से संबंधित बनाई हुई योजना की चर्चा बाहरी लोगों के साथ न करें।

लव : परिवार के लोग आपके रिलेशनशिप के खिलाफ होने की वजह से प्रेम विवाह से संबंधित अनुमति मिलने में वक्त लग सकता है।

हेल्थ : बुजुर्गों की सेहत का ख्याल रखने की आवश्यकता होगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 4

🏹 धनु: आज बातें आपके जीवन से छूट गई हैं, उनके बारे में अधिक सोच-विचार न करते हुए आने वाले अवसर पर ध्यान बनाए रखना आपके लिए आवश्यक है। क्योंकि पिछली बातों को याद करके केवल आप नकारात्मक बन रहे हैं और खुद के अंदर किसी प्रकार का बदलाव भी नहीं देख पाएंगे। कुछ लोग अभी भी आप पर विश्वास बनाए रखते हैं इसलिए उनके विश्वास के पात्र बने रहने की कोशिश भी जारी रखनी होगी।

करियर : काम से जुड़े कुछ दस्तावेज पूरे न होने की वजह से काम को बीच में रोकना पड़ सकता है।

लव : गलत व्यक्ति पर विश्वास दिखाने की वजह से रिलेशनशिप से संबंधित तकलीफ बढ़ेगी।

हेल्थ : यूरिन से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 6

🐊 मकर: आज परिवार के लोगों के साथ आप अपनी प्रगति का आनंद मना पाएंगे। महत्वपूर्ण विषय में परिवार का सहयोग आपके लिए जरूरी होगा, इसलिए परिवार के सभी लोगों के साथ चर्चा करके ही आपको निर्णय तक पहुंचना अत्यंत महत्वपूर्ण होगा। पैसा से संबंधित हुए नुकसान के कारण परिवार के कुछ लोगों को भी तकलीफ का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन इस तकलीफ से आप जल्दी निकल पाएंगे।

करियर : नौकरी से जुड़े हुए लोगों को अपनी नौकरी को टिकाए रखने के लिए प्रयत्न बढ़ाने की आवश्यकता है।

लव : पार्टनर की अपेक्षाओं को आप ठीक से समझ नहीं पा रहे हैं, जिसके कारण आपके और पार्टनर के बीच का संवाद भी कम हो जाएगा।

हेल्थ : बच्चों को कफ और बुखार जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 9

🏮 कुंभ: आज सेहत से संबंधित बातों की वजह से आपको अपेक्षा से अधिक पैसा खर्च करना पड़ सकता है। फिलहाल पैसों से संबंधित चिंता थोड़ी बहुत रहेगी, लेकिन सेहत पर ध्यान देना भी आपके लिए अत्यंत आवश्यक है। परिवार के कुछ लोगों के साथ दूरियां महसूस होंगी, लेकिन वक्त के साथ यह दूरियां भी मिटने वाली हैं। इसलिए इन बातों पर अधिक विचार करके फिलहाल वक्त जाया न करें।

करियर : प्रॉपर्टी से संबंधित काम करने वाले लोगों को फिलहाल संयम से काम लेना होगा। बड़ी डील होने में वक्त लग सकता है।

लव : पार्टनर से हो रही गलतियों को सुधारने की कोशिश करें, साथ में उनको उनकी गलतियों का एहसास भी सौम्य स्वरूप से दिलाना होगा।

हेल्थ : शुगर और कोलेस्ट्रॉल से संबंधित जांच करवाएं।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 8

🐋 मीन: आज खुद के लिए तय किए गए लक्ष्य के प्रति थोड़ा उदासीन महसूस हो सकता है। खुद को प्रेरित रखकर उसके प्रति काम करने की आवश्यकता होगी। आपके कार्यों के द्वारा आप लोगों को प्रेरित कर पाएंगे, लेकिन अपनी क्षमता का अंदाजा लगाकर ही काम करने की कोशिश करें और नई जिम्मेदारी लें।

करियर : अपने कार्य क्षेत्र से जुड़े हुए अनुभवी लोगों के साथ आपका परिचय बढ़ेगा। जिसकी वजह से करियर से संबंधित बड़ा निर्णय लेने का साहस आपको प्राप्त हो सकता है।

लव : रिलेशनशिप की वजह से आपको सकारात्मक महसूस होगा।

हेल्थ : पानी का प्रयोग ठीक से करने की आवश्यकता होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 3

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…