*क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की हत्या करने वाला बरेली से गिरफ्तार…..*

*क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा की हत्या करने वाला बरेली से गिरफ्तार…..*

*ग्यारह महीने पहले पंजाब के पठानकोट में घर में डकैती के दौरान की गई थी हत्या*

*यूपी एटीएस व पंजाब पुलिस की संयुक्त कार्रवाई*

*छज्जू छैमार: पंजाब में वारदात, यूपी में गिरफ्तारी* 👆

*अशोक कुमार (फाइल फोटो)* 👆
*लखनऊ/बरेली।*
भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के घर डकैती डालकर उनके फूफा की हत्‍या करने वाले शातिर डकैत छज्जू छैमार को यूपी एसटीएफ ने बरेली से गिरफ्तार कर लिया है। पंजाब के पठानकोट में इस डकैत ने क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा के घर में घुसकर उनकी हत्‍या कर दी थी और डकैती डालकर परिवार के बाकी सदस्‍यों को घायल कर दिया था।
घटना में वांछित डकैत छज्जू छैमार को बरेली से गिरफ्तार किया गया है। छज्जू छैमार बरेली के बहेड़ी इलाके के पचपेड़ा गांव का रहने वाला है। छज्जू छैमार की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस ने यूपी एसटीएफ से सहयोग का अनुरोध किया था। इस पर एसटीएफ की बरेली टीम ने सूचना संकलन कर की कार्रवाई की। डकैती में वांछित छज्जू छैमार अपने गांव में छिपकर रह रहा था।एसटीएफ की बरेली फील्ड इकाई ने पंजाब पुलिस और स्थानीय पुलिस के साथ छज्जू छैमार के गांव में दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया।
*फूल बेचकर महिलाएं करती थीं घरों की रेकी…..*
एसटीएफ के प्रवक्ता के अनुसार पूछताछ पर छज्जू छैपार ने बताया कि वह अपने साथी सावन, मोहब्बत, शाहरूख, नौसे, राशिद, आमिर व तीन महिलाओं के साथ शहापुर काॅडी में रहकर चादर व फूल बेचते थेे। इन लोगों के पास एक टैम्पों था, जिससे यह लोग क्षेत्रों में घूमते थे और घटना करने के बाद अपना डेरा उठाकर फरार हो जाते थे। टीम की महिला सदस्यों द्वारा घर की रैकी की जाती थी, यही महिलाएं दिन में फूल बेचने के बहाने अशोक कुमार के घर में घुस गयी और जानकारी इकठ्ठा कर ली। इसके बाद 20 अगस्त 2020 की रात गैंग के सदस्यों ने घर में घुसकर छत पर सो रहे पुुरुष, महिलाओं एवं बच्चों को डंडे से मारकर घायल कर दिया और घर में रखे जेवर व पैसा आदि लूटकर फरार हो गए थे‌, अशोक कुमार की मृत्यु हो गई थी।
*गिरोह के 4 सदस्यों की हो चुकी है गिरफ्तारी…..*
इस सनसनीखेज डकैती/हत्या के मामले मे पंजाब पुलिस ने 30 सितम्बर 20 को वारदात को अंजाम देने वाले गिरोह में से एक महिला सहित गिरोह के 4 सदस्यों को पंजाब के जिला मुक्तसर के हलका गिद्दड़बाहा से गिरफ्तार किया था, उस समय पुलिस ने बताया था कि यह गिरोह यूपी, बिहार का रहने वाला है और खाली प्लाटों में झुग्गियां झोंपड़ियां बना कर रहता है जिससे इन पर किसी को शक न हो। उनसे हुई पूछताछ में छैपार का नाम सामने आया था जिसके बाद से ही पुलिस उसकी तलाश मे लगी थी। कुछ दिन पहले पंजाब पुलिस को उसके बहेङी क्षेत्र में छिपे होने की सूचना मिली थी। (18 जुलाई 2021)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*