एसटीएफ और पुलिस के संयुक्त अभियान में…

एसटीएफ और पुलिस के संयुक्त अभियान में…

दो लाख का इनामी डकैत बावारिया ढेर…

नोएडा, 07 जुलाई। नोएडा में बुधवार को मुठभेड़ में दो लाख का इनामी डकैत बावरिया अजय कालिया मार गिराया गया है। एसटीएफ और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में बावरिया को ढेर किया गया है। अजय पर मथुरा से एक लाख, अलीगढ़-पलवल से 50-50 हजार और बदायूं से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

यह मुठभेड़ नोएडा के सेक्टर-20 इलाके में हुई है। पुलिस और एसटीएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं, अजय का एक साथी फरार हो गया, उसकी तलाश की जा रही है। अजय उर्फ कालिया हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला था। पुलिस ने बताया कि मारे गए बदमाश के खिलाफ दर्जन भर से ज्यादा मामले दर्ज थे। गौतमबुद्ध नगर के अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि उत्तर प्रदेश एसटीएफ और नोएडा पुलिस को सूचना मिली कि बावरिया गैंग के कुछ कुख्यात बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में नोएडा में घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की तो पुलिस को सेक्टर 14-ए के नाले के पास एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर कुछ बदमाश आते हुए दिखाई दिए।

उन्होंने बताया कि जब पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो, बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर गोली चला दी। अपर आयुक्त ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए एसटीएफ और पुलिस ने भी गोली चलाई। जिससे पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अजय उर्फ कालिया नाम के बदमाश को लगी।

उन्होंने बताया कि गंभीर हालत में उपचार के लिए अजय को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अपर आयुक्त ने बताया कि उक्त बदमाश के ऊपर जनपद मथुरा में एक लाख, पलवल और अलीगढ़ में 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि इस बदमाश ने हाईवे पर वाहनों के टायर पंचर करके लूटपाट की कई वारदातें की हैं।

बबलू सहित इसके दो साथियों को पूर्व में एसटीएफ ने मुठभेड़ के दौरान अलीगढ़ क्षेत्र में मार गिराया था। अधिकारी ने बताया कि यह बदमाश जेवर थाना क्षेत्र में हुए सामूहिक दुष्कर्म, जनपद बुलंदशहर में हुए दुष्कर्म सहित कई सनसनीखेज वारदातों में कथित रूप से शामिल था।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…