*माफिया पर दर्ज होंगे गैंगस्टर के मुकदमे, कार्रवाई शुरू*

*माफिया पर दर्ज होंगे गैंगस्टर के मुकदमे, कार्रवाई शुरू*

 

*अलीगढ़, 04 जुलाई।* जहरीली शराब प्रकरण में गिरफ्तारियों के दौर खत्म होने के बाद पुलिस अब आरोपितों पर ठोस कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। चार्जशीट के बाद अब पुलिस माफिया के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज करेगी। इसकी कार्रवाई शुरू हो गई है। इसके बाद आरोपितों की संपत्ति जब्तीकरण की प्रक्रिया अमल में लाई जाएगी।

28 मई को जिले में जहरीली शराब ने तांडव मचाना शुरू किया था। जहरीली शराब से जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में सौ से ज्यादा लोगों को मौते हो गईं। इस पूरे मामले की निगरानी शासन स्तर से हो रही है। मामले में अब तक 29 मुकदमे दर्ज हो चुके हैं, जिनमें 80 से ज्यादा आरोपित पकड़े गए हैं। 18 जून को पुलिस ने मामले में पहली चार्जशीट दाखिल की थी। वहीं शनिवार तक कुल 13 मुकदमों में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है। चार्जशीट में हत्या का प्रयास, मिलावटी शराब की बिक्री, गैर इरादतन हत्या, धोखाधड़ी, आबकारी अधिनियम व एक्साइज एक्ट की धारा 60ए लगाई गई है। चार्जशीट दाखिल करने के बाद पुलिस का फोकस अब गैंगस्टर व संपत्ति जब्त करने पर है। ऐसे में पुलिस की ओर से आरोपितों के खिलाफ गैंगस्टर के मुकदमे दर्ज करने की तैयारी कर ली गई है। एसपी सिटी कुलदीप सिंह गुनावत ने बताया कि माफिया पर गैंगस्टर की कार्रवाई शुरू हो गई है। इसके बाद संपत्ति जब्तीकरण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने माफिया के सहयोगी व करीबियों को भी रडार पर लिया है। इसके तहत माफिया व उनके करीबियों समेत 22 लोगों के 42 बैंक खाते फ्रीज किए जा चुके हैं। इनमें सौ करोड़ से ज्यादा रुपये होने का अनुमान है।