एसपी के तमाचे व एएसपी की लात कांड के बाद दोनों पुलिस अधिकारी हटाए गए…

एसपी के तमाचे व एएसपी की लात कांड के बाद दोनों पुलिस अधिकारी हटाए गए…

  बृजेश सूद को तमाचा जड़ने वाले गौरव सिंह 👆

“हिंद वतन समाचार” पर 23 जून को ही चली थी खबर 👆           

मुख्यमंत्री के सामने ही एयरपोर्ट के बाहर घटी थी ये शर्मनाक घटना…

मुख्यमंत्री के सिक्योरिटी इंचार्ज से पुलिसकर्मियों ने भी की थी हाथापाई…

लखनऊ/शिमला। हिमाचल के कुल्लू में भुंतर एयरपोर्ट के बाहर बुधवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने ही कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह व मुख्यमंत्री के सिक्योरिटी इंचार्ज (एएसपी रैंक) बृजेश सूद के बीच हुई नोंकझोंक के बाद एसपी द्वारा सिक्योरिटी इंचार्ज को तमाचा मारे जाने और बदले में सिक्योरिटी इंचार्ज द्वारा एसपी को लात मारे जाने और इसके बाद एसपी की तरफ से पुलिसकर्मियों द्वारा सिक्योरिटी इंचार्ज से हाथापाई किए जाने की शर्मनाक घटना के बाद आखिर दोनों अधिकारियों को उनके वर्तमान पदों से हटा दिया गया है।
कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह को एसपी के पद से हटा दिया गया, उनके स्थान पर 5वीं बटालियन बस्सी के कमांडेंट गुरुदेव शर्मा को कुल्लू का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। गौरव सिंह घटना के बाद से छुट्टी पर चल रहे हैं। डीआईजी (सेंट्रल रेंज मंडी) मधुसूदन कुल्लू के एसपी का अतिरिक्त कार्य देख रहे थे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री के सिक्योरिटी इंचार्ज बृजेश सूद को भी एडिशनल एसपी मुख्यमंत्री सुरक्षा के पद से हटाकर कर पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। पुनीत रघु को मुख्यमंत्री सुरक्षा का नया अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। आईआरबीएन बनगढ़ की कमांडेंट आकृति को 5 आईआरबीएन बस्सी का अतिरिक्त कार्यभार सौंपा गया है।
बताते चलें कि हिमाचल प्रदेश के कुल्‍लू में 23 जून को मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर के सामने घटी घटना के बाद कुल्‍लू पुलिस और मुख्यमंत्री के सुरक्षाकर्मी आमने-सामने आ गए थे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कुल्लू दौरे के चलते मुख्यमंत्री कुल्‍लू गए थे, उसी समय यह शर्मनाक घटना घटी थी। मुख्‍यमंत्री के सुरक्षा प्रभारी एडिशनल एसपी बृजेश सूद को एसपी गौरव सिंह ने किसी बात को लेकर हुई नोंकझोंक के बाद थप्‍पड़ मार दिया था, इसके बाद बृजेश सूद ने उनको लात मार दी थी। एसपी गौरव सिंह का कहना था कि सीएम के सुरक्षा प्रभारी ने उनके साथ बद्तमीजी की थी।
मुख्यमंत्री की गाड़ी के सामने ही हुआ था हंगामा…
हंगामे की पूरी घटना मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की गाड़ी के सामने हुई थी। सिक्‍योरिटी इंचार्ज बृजेश सूद का आरोप है कि एसपी गौरव सिंह ने उनको पहले थप्‍पड़ मारा था। कहा जा रहा है कि इसी के जवाब में बृजेश सूद ने गौरव सिंह को लात मारी। इसके बाद कुल्लू के पुलिसकर्मियों ने मुख्यमंत्री के सिक्योरिटी इंचार्ज बृजेश सूद की “खातिरदारी” कर दी, हाथापाई का वीडियो वायरल हो गया था। मामले की जांच डीआईजी मधु सूदन द्वारा की जा रही, अभी कुछ और पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। (25 जून 2021)

विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,