आईएएस अफसर बता फर्जी चेक से मोबाइल खरीद रहा शख्स दबोचा…

आईएएस अफसर बता फर्जी चेक से मोबाइल खरीद रहा शख्स दबोचा…

नई दिल्ली, 21 जून। खुद को आईएएस अफसर बताकर फर्जी चेक के जरिए शोरूम से डेढ़ लाख रुपये का मोबाइल खरीदने का प्रयास कर रहा शख्स दबोचा आरोपी 40 वर्षीय अभय बहल के पास से फर्जी चेकबुक भी बरामद हो गई है। पता चला है कि आरोपी अभय बहल ने इसके पहले नोएडा में भी फर्जी अधिकारी बनकर वारदात को अंजाम दिया था।

दक्षिण जिले के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि 19 जून को हौज खास थाने की पुलिस को सूचना मिली कि साउथ एक्स-2 की रिंग रोड स्थित एक मोबाइल शोरूम में एक व्यक्ति पहुंचा है जो खुद को आईएएस अफसर बता रहा है और 1.40 लाख रुपये का मोबाइल खरीदकर फर्जी चेक थमा रहा है। पुलिस की टीम ने शोरूम पहुंचकर जांच की तो पता चला चेक फर्जी है। आरोपी के पास से एक फर्जी चेक बुक भी बरामद हुआ, जो बिना नाम का था। आरोपी के आईएएस अफसर होने का दावा भी झूठा निकला।

पूछताछ में पता चला कि आरोपी अभय बहल ने सुबह मोबाइल शोरूम कंपनी का जीएम बनकर मैनेजर के पास फोन किया था और कहा था कि शाम में एक आईएएस अधिकारी चेक से मोबाइल खरीदने आएंगे, उन्हें मोबाइल दे देना। फिर, वह खुद शाम को आईएएस अधिकारी बनकर पहुंच गया और फर्जी चेक से मोबाइल खरीदने का प्रयास करने लगा।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…