आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 21 जून 2021…

आज का राशिफल 🦕🦅दिन-सोमवार,दिनांक 21 जून 2021…

🐏 मेष: आज आपके स्वभाव का कुछ लोग गैर फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं और इस बात की जानकारी होने के बावजूद भी आप के द्वारा उनका विरोध न कर पाना खुद को ही अधिक तकलीफ दायक साबित हो रहा है। जिन बातों के कारण आपको बेवजह दबाव महसूस होता है और व्यक्तिगत मर्यादा का उल्लंघन लगता है, ऐसी बातों के बारे में सौम्य तरीके से ही, लेकिन सामने वाले व्यक्ति को एहसास दिलाने की आवश्यकता होगी।

करियर : अपने काम से संबंधित बदलते हुए विचारों के कारण काम से जुड़ी बातों का फिर से एक बार अवलोकन किया जा सकता है।

लव : पार्टनर के द्वारा आपकी अपेक्षाओं को पूरा ना होता देख रिलेशनशिप से संबंधित नकारात्मक विचार मन में आ सकते हैं।

हेल्थ : पानी का उपयोग योग्य मात्रा में करने की आवश्यकता होगी।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 9

🐄 वृषभ: आज आपने तय की गई अधिकतर बातें आज पूरी होने की आशंका बन रही है, इसलिए महत्वपूर्ण बातों पर अधिक जोर दें। सरकारी कामों से जुड़े हुए बातों को आगे बढ़ाने के लिए योग्य व्यक्ति की मदद प्राप्त होगी। लोगों के साथ हो रहे विवादों को और न बढ़ाएं कुछ निर्णय आज आप को कठोर लग सकते हैं, लेकिन दूर दृष्टि से देखा जाए तो यह आपकी भलाई के लिए होगा, इस बात का भी एहसास होगा।

करियर : विदेश से संबंधित काम करने वाले लोगों को फायदा नजर आएगा।

लव : पुरानी बातों को याद करके आप खुद को दुखी बना सकते हैं, इसलिए रिलेशनशिप से संबंधित कुछ बातों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ने के लिए प्रयत्न करने होंगे।

हेल्थ : सेहत ठीक रहेगी, फिर भी जीवनशैली और खान-पान पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 2

👬 मिथुन: आज दिन की शुरुआत में उत्साह महसूस होगा, लेकिन अपने कार्यक्षमता पर बार-बार लोगों द्वारा उठाए जाने वाले प्रश्नों के कारण चिड़चिड़ापन महसूस हो सकता है। दूसरों की बातों को अधिक महत्व न देते हुए काम पर अपना ध्यान बनाए रखें और आपके जीवन से संबंधित जो भी महत्वपूर्ण बातें हैं, उससे जुड़े निर्णय लेते समय खुद पर ध्यान देकर निर्णय लें।

करियर : आपके कार्यक्षेत्र से जुड़े नए लोगों के साथ मुलाकात हो सकती है। जिसके कारण कार्य क्षेत्र से से संबंधित नए अवसर के बारे में आपको जानकारी प्राप्त होगी।

लव : आपके द्वारा सुझाई गई बातों पर पार्टनर कितना गौर करते हैं, इस बात पर ध्यान दें।

हेल्थ : यूरिन से संबंधित तकलीफ थोड़ी देर सता सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

🦀 कर्क: आज जीवन से संबंधित अनेक बातों का अवलोकन आपके द्वारा किया जाएगा। किसी ना किसी बात की आप के मन के ऊपर चिंता बनी रह रही है, जिसके कारण आपको विश्वास थोड़ा कम महसूस होता है। फिर भी खुद को इस नकारात्मक परिस्थिति से बाहर निकालने के लिए आपके प्रयत्न जारी रहेंगे। जीवन से संबंधित नई शुरुआत जल्दी होने वाली है।

करियर : आपको अपने कार्य और क्षमता के अनुसार आर्थिक लाभ प्राप्त होगा।

लव : नए व्यक्ति के जीवन में आने से स्थिरता महसूस हो सकती है।

हेल्थ : सिर दर्द और आंखों से संबंधित तकलीफ कुछ देर सताएगी।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 9

🦁 सिंह: आज आप खुद के द्वारा लिए गए निर्णय पर टिके रहने की कोशिश करें, नहीं तो दूसरों के द्वारा दिए गए सुझाव को पूरी तरह से अपनाएं। मन में बढ़ रही है चंचलता के कारण कोई भी काम ठीक से नहीं होगा और हर एक बात के से संबंधित मानसिक तकलीफ का तकलीफ महसूस हो सकती है।

करियर : क्लाइंट खुद होकर काम को आगे बढ़ाने के लिए कोशिश करेंगे।

लव : पार्टनर द्वारा आपको खुश रखने की पूरी कोशिश की जाएगी। अपने मन में बसी हुई नकारात्मक बातों को आप भी खुद होकर दूर करने की कोशिश करें।

हेल्थ : गले की खराश या गले से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 1

🙋‍♀️ कन्या: आज काम कुछ चुनिंदा लोगों का ही साथ प्राप्त होगा। जिन लोगों के द्वारा नकारात्मक टिप्पणी मिल रही है, उनसे थोड़ी दूरियां ही बनाए रखना आपके लिए ठीक रहेगा। परिवार के करीबी लोगों का बदलता बर्ताव केवल अहंकार के कारण है, इसलिए उनके द्वारा उत्पन्न न किए जाने वाले विवादों से दूर रहने की कोशिश करें।

करियर : उच्च शिक्षण से संबंधित काम आगे बढ़ेंगे।

लव : पार्टनर के साथ ठीक से बातचीत ना होने के कारण रिलेशनशिप से संबंधित चिंता उत्पन्न होगी।

हेल्थ : शारीरिक ईम्यूनिटी कम होने के कारण सेहत में बदलाव नजर आ सकता है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 2

⚖️ तुला: आज पैसों से संबंधित बातों के लिए आज का दिन अत्यंत लाभदायक रहेगा। आपके विचारों से मिलते-जुलते लोगों के साथ समय बिताने के कारण आपको प्रेरणा प्राप्त होगी और खुद के अंदर सकारात्मक बदलाव लाने के लिए भी आप प्रेरित महसूस करेंगे। फिलहाल पूरा ध्यान रुके हुए कामों को आगे बढ़ाने पर देना होगा।

करियर : काम से संबंधित जो भी बातें अधूरी रह गई हैं, उनको आज पूरा करें ताकि आने वाले वक्त में पूरे उत्साह और तनाव रहित काम आप कर पाएंगे।

लव : पार्टनर्स में संबंध गहरे बने लगेंगे।

हेल्थ : किडनी स्टोन इन किडनी से संबंधित समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 3

🦂 वृश्चिक: आज परिवार के द्वारा तय किए गए नियमों के कारण आपको घुटन महसूस हो सकती है, फिर भी आप उनका विरोध खुलकर नहीं करेंगे। कुछ बातों को अपने मन के मुताबिक करने के लिए आपका निर्णय किस प्रकार से सही है, इस बात को साबित करने की आवश्यकता होगी। यदि किसी व्यक्ति के प्रति गलतफहमी महसूस हो रही है तो उसे तुरंत दूर करने के लिए कोशिश करें।

करियर : विद्यार्थियों को पढ़ाई पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। बेकार की बातों के कारण आपका ध्यान विचलित हो रहा है।

लव : विवाह से संबंधित निर्णय लेते समय परिवार के लोगों के साथ वाद विवाद हो सकते हैं, लेकिन अंतिम निर्णय सभी की सहमति से ही होगा।

हेल्थ : शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 5

🏹 धनु: आज जीवन में जो भी लक्ष्य आपने तय किया है, उस लक्ष्य द्वारा आप क्या पाना चाहते हैं, इस बात पर सोच-विचार करने की आवश्यकता है। आज जरूरत से अधिक पैसे खर्च हो सकते हैं, जिसके कारण आपको कुछ देर बाद पछतावा भी महसूस होगा। दिमाग को शांत रखकर अपनी एकाग्रता को बनाए रखने की कोशिश करें।

करियर : काम की जगह किसी भी व्यक्ति पर विश्वास न होने के कारण हर एक काम से संबंधित जिम्मेदारी आपको खुद होकर ही लेने की जरूरत पड़ेगी।

लव : यदि पार्टनर के कारण बार-बार मानसिक तकलीफ का सामना हो रहा है तो अपने रिलेशनशिप से संबंधित फिर से एक बार विचार करें।

हेल्थ : पेट में गैस के कारण पेट दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 3

🐊 मकर: आज कोर्ट-कचहरी से संबंधित काम करने के लिए फिलहाल समय ठीक है। सरकारी दस्तावेज से संबंधित कामों को भी आगे बढ़ाना आपको संभव हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़े निर्णय लेते समय कायदे के दायरे में रहकर ही काम करने की कोशिश करें। परिवार के लोगों के साथ किसी कारण की वजह से बातचीत कम हो सकती है, लेकिन इसका असर आप से रिश्ते ऊपर नहीं होगा।

करियर : अपनी कार्यक्षमता को बढ़ाने की कोशिश करनी होगी।

लव : पार्टनर द्वारा आपके ऊपर गलत इल्जाम लगाए जा सकते हैं।

हेल्थ : शारीरिक स्टैमिना को बढ़ाने के लिए व्यायाम और योगाभ्यास को जीवन शैली का अंग बनाने की आवश्यकता होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 8

🏮 कुंभ: आज मन में तनाव बना रहने के कारण आसान काम भी आपको मुश्किल लग सकते हैं। हर एक काम से संबंधित तनाव महसूस होगा। किसी बात के बारे में अधिक सोच-विचार करने के कारण आपको अधिक तकलीफ हो रही है। जीवन में उत्पन्न होने वाली हर एक कठिन परिस्थिति से आप खुद को किस प्रकार से बेहतरीन बना सकते हैं, इस बात पर ध्यान रहें।

करियर : काम से संबंधित हुई गलती के कारण नुकसान नहीं होगा, लेकिन मानसिक तनाव का सामना हो सकता है।

लव : पति-पत्नी के संबंध मधुर बने रहने के कारण परिवार में भी वातावरण आनंद भरा बना रहेगा।

हेल्थ : अपनी सेहत को ठीक करने के लिए अधिक जागरूक रहकर आप खुद पर ध्यान देने की कोशिश करेंगे।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 4

🐋 मीन: आज हर किसी काम की शुरुआत करते समय काम कठिन लगता है, लेकिन प्रयत्नों में सतर्कता बनाए रखने के कारण काम को अंजाम तक पहुंचाना भी संभव हो सकता है। इसलिए जो भी भावनात्मक तकलीफ आपको हो रही है, उन को अधिक महत्व न देते हुए अंतिम फल पर ध्यान बनाए रखना होगा।

करियर : अपनी क्षमता और ज्ञान को जानकर ही वास्तविकता में रहकर काम से संबंधित खुद के प्रति अपेक्षाएं रखें।

लव : पार्टनर के स्वभाव के नए पहलू सामने आएंगे।

हेल्थ : शारीरिक कमजोरी के कारण पैर दर्द महसूस हो सकता है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 5

☯ आज का दिन सभी के लिए मंगलमय हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…