चौबीस घंटे बीतने के बावजूद ट्वीटर ने पुलिस से नहीं किया सम्पर्क…

चौबीस घंटे बीतने के बावजूद ट्वीटर ने पुलिस से नहीं किया सम्पर्क…

सपा नेता की तलाश मे ताबड़-तोड़ छापेमारी…

गाजियाबाद, 18 जून। लोनी के बुजुर्ग तांत्रिक अब्दुल समद की पिटाई के वायरल वीडियो के मामले में पुलिस द्वारा ट्वीटर को भेजे गए नोटिस को लगभग 24 घंटे बीते गए हैं। इसके बावजूद ट्वीटर की तरफ से अभी तक किसी भी अधिकारी ने पुलिस से कोई सम्पर्क नहीं किया है। हालांकि पुलिस ने नोटिस में जवाब देने के लिए ट्वीटर को एक सप्ताह का समय दिया है।

दूसरी ओर इस प्रकरण के मुख्य आरोपित सपा नेता व जीडीए बोर्ड के पूर्व सदस्य उम्मेद पहलवान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसके संदिग्ध ठिकानों पर लगातार छापेमारी की कर्रवाई कर रही है। इसके अलावा उसके खिलाफ बुलंदशहर जिले में भी महामारी एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है, जिसके चलते उसकी मुश्किलें और बढ़ गई है।

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ. ईरज राजा ने शुक्रवार को बताया कि इस प्रकरण में ट्विटर को मामले के विवेचक व लोनी बॉर्डर थाना प्रभारी अखिलेश कुमार मिश्रा ने 17 जून को नोटिस जारी किया था। यह नोटिस ट्वीटर इंडिया के मैनेजिंग डॉयरेक्टर मनीष माहेश्वरी के नाम सीआरपीसी की धारा 160 के तहत भेजा गया है। ताकि उनसे इस प्रकरण में उनका पक्ष लिया जा सके। यह पड़ताल की जा सके कि यह समाज विरोधी संदेश ट्वीटर के जरिए किन परिस्थितियों में प्रसारित किया गया और उसे रोकने के लिए कारगर कदम क्यों नहीं उठाए गए।

आपको बता दें कि ट््वीटर के खिलाफ भारत में सबसे पहला मामला लोनी पुलिस द्वारा दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि उम्मेद पहलवान की तलाश में कई टीमों का गठन किया गया है और उसके सम्भावित नोएडा, गाजियाबाद, लोन व दिल्ली के संदिग्ध ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की जा रही है। अभी तक उसका कोई सुराग नहीं लग पाया। उन्होंने बताया कि उम्मेद पहलवान के अलावा इस प्रकरण में और कौन-कौन लोग शामिल है, इसकी भी जांच की जा रही है।

वहीं पुलिस उम्मेद के उस बयान को भी गम्भीरता से ले रही है, जिसमें उसने कहा है कि वह नोएडा पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण करेगा। इसको लेकर नोएडा पुलिस भी सक्रिय हो गई है और वह लगातार गाजियाबाद पुलिस के सम्पर्क में है। दिल्ली में भी इस प्रकरण को लेकर कई बड़ी हस्तियों के खिलाफ मुकदमे कायम किए गए हैं। इस मामले में उम्मेद पहलवान का नाम आने पर समाजवादी पार्टी की जिला और महानगर इकाई पूरी तरह मौन धारण किये हुए है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…