अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने कहा कि कोरोना महामारी के…

अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने कहा कि कोरोना महामारी के…

दौरान एमएसएमई विभाग में मृतक 25 कार्मिकों के आश्रितों को नियमानुसार नियुक्ति प्रदान की गई…

लखनऊ 17 जून। अपर मुख्य सचिव, सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम डा0 नवनीत सहगल ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान एमएसएमई विभाग में मृतक 25 कार्मिकों के आश्रितों को नियमानुसार नियुक्ति प्रदान की गई है। इसमें से 11 कार्मिको की दुखद मुत्यु कोविड-19 संक्रमण एवं 14 कामिकों का देहावसान अन्य बीमारियों के कारण हुआ था।
डा0 सहगल कैसरबाग स्थित निर्यात प्रोत्साहन भवन में एमएसएमई विभाग में मृतक कार्मिकों के आश्रितों को सेवायोजित किये जाने एवं उनके देयों के भुगतान की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के स्पष्ट निर्देश हैं कि कोरोना महामारी की विषम परिस्थितियों में अपनी जान गंवाने वाले कार्मियों के आश्रितों को नियमानुसार शीघ्रातिशीघ्र नियुक्ति प्रदान की जाय और साथ ही मृतक कार्मिकों के समस्त देयकों का भुगतान समय से उनके आश्रितों को प्रदान किया जाय।
डा0 सहगल ने कहा कि कोरोना महामारी का देश-दुनिया में व्यापक प्रभाव पड़ा है। बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमण से लोग हताहत हुए। उत्तर प्रदेश भी इससे अछूता नहीं रहा है। यहां भी कोरोना संक्रमण से लोगों को अपनी जाने गंवानी पड़ी है, लेकिन मुख्यमंत्री जी के कुशल प्रबंधन एवं मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मृत्युदर अन्य प्रदेशों की अपेक्षा काफी रही है और वर्तमान में काफी हद तक कोरोना पर नियंत्रण भी पाया जा चुका है।
डा0 सहगल ने कहा कि कोरोना काल में लाक-डाउन के दौरान भी एमएसएमई विभाग के कर्मियों ने प्रदेश में उद्योग-धन्धों के निर्बाध संचालन में अहम योगदान दिया। इसलिए हम सभी का प्रमुख दायित्व है कि इस दौरान मृतक हुए कार्मियों के परिवार के प्रति गहरी संवेदना रखी जाय और आश्रितों के समस्त देयकों का भुगतान समय से सुनिश्चित किया जाय। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि मृतक आश्रितों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी पारदर्शिता और समयबद्धता के साथ पूर्ण की जाय।वरिष्ठ विभागीय अधिकारी भी मौजूद थे।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…