कोरोना से हुई मौतों की जॉंच हेतु उच्च स्तरीय कमेटी का हो गठन – राष्ट्रीय लोक दल…

कोरोना से हुई मौतों की जॉंच हेतु उच्च स्तरीय कमेटी का हो गठन – राष्ट्रीय लोक दल…

लखनऊ 11 जून। राष्ट्रीय लोक दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनुपम मिश्रा ने आज उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना से हुई मौतों की संख्या पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जिस प्रकार विगत माह बिहार सरकार ने कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा छुपाया है, उसी प्रकार उत्तर प्रदेश के संदर्भ में इस बात से कतई इंकार नहीं किया जा सकता है कि यहां कोरोना से हुई मौतों की संख्या को नहीं छुपाया गया होगा। अतः राष्ट्रीय लोकदल यह मांग करता है कि उत्तर प्रदेश सरकार भी बिहार सरकार की तरह एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन करें जो उत्तर प्रदेश में कोरोना से अब तक होने वाली मौतों का एक पारदर्शी तथा विश्वसनीय आंकड़ा तैयार करें।
अनुपम मिश्रा ने कहा कि बिहार में पटना उच्च न्यायालय ने गत माह बिहार सरकार को कोरोना से हुई मौतों की सही गिनती कराकर सही आंकड़े एकत्र करने हेतु निर्देशित किया था जिसके बाद कल अचानक बिहार में कोरोना से हुई मौतों में 73% अधिक मौतें दर्ज की गई। अतः हम उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि वह एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन करें जो करोना से अब तक हुई मौतों की सही सही जांच करें क्योंकि पिछले काफी समय से विभिन्न जनपदों से लगातार शिकायतें आती रही हैं कि शमशान में जलने वाली चिताओं की संख्या और सरकारी आंकड़ों में दर्ज मृत्यु की संख्या के मध्य जमीन आसमान का अंतर देखने को मिला है। हम मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हैं कि सत्य चाहे कितना भी कटु क्यों ना हो उसे स्वीकार करके ही हम सही दिशा में बढ़ते हुए विश्वसनीयता कायम रख सकते हैं। साथ ही भविष्य में आने वाली चुनौतियों का सामना करने में भी और बेहतर तरीके से सक्षम व तैयार होंगे।
अनुपम मिश्रा ने सरकार से माँग करते हुए कहा कि चूंकि इस महामारी से हजारों परिवार उजड़ गए हैं और सरकार की तरफ से उन्हें पुनः जीवन यापन हेतु आर्थिक सहायता दी जानी है। इसलिए यह और भी अधिक संवेदनशील और गंभीर विषय है। अतः इसकी सघन जांच कर निष्पक्ष आंकड़े जनता के सामने रखे जाएं। साथ ही केंद्र सरकार से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस संबंध में यथाशीघ्र स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी कर देना चाहिए ताकि पूरे देश में बिहार जैसी गलती दोबारा किसी भी राज्य में ना हो।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…