सरकारी स्कूल की छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी…

सरकारी स्कूल की छात्रा के साथ दुष्कर्म मामले का आरोपी…

अध्यापक गिरफ्तार, कहता था किसी को बताया तो फैल कर दूंगा…

जयपुर, 11 जून। राजस्थान में जोधपुर जिले के शेरगढ थाना क्षेत्र में सरकारी स्कूल की छात्रा के साथ दुष्कर्म के मामले में नामजद आरोपी अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया गया हैं और तथ्यात्मक रिपोर्ट मंगाकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये गये हैं।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (अपराध) डाॅ. रवि प्रकाष मेहरडा ने इस मामले को गम्भीरता से लेते हुए जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण से तथ्यात्मक रिर्पोट मंगवाकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये।

इस मामले में गत आठ जून को पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज प्ररकरण में नामजद आरोपी अध्यापक सुरजाराम को गिरफ्तार किया जा चुका है एवं प्रकरण में अनुसंधान जारी है।

प्रकरण में पीडिता से तफ्तीश कर बयान लिये गये हैं।

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण अनिल कयाल ने बताया कि पीडिता के पिता ने आठ जून को पुलिस थाना शेरगढ में उपस्थित होकर यह प्रकरण दर्ज कराया।

दर्ज रिपोर्ट के अनुसार मार्च माह के दूसरे सप्ताह में स्कूल की छुट्टी होने पर अध्यापक सुरजाराम ने उनकी पुत्री को रोक लिया और पुत्र को अध्यापक सहीराम ने गाली गलौच कर भगा दिया।

घर आने के बाद पुत्री से पूछने पर वह रोने लग गयी और स्कूल जाने से मना कर दिया और बताया कि अध्यापक सुरजाराम अश्लील हरकते करते है।

रिपोर्ट के अनुसार पांच जून को पीड़िता ने अपने पिता को बताया कि अध्यापक सुरजाराम ने तीन-चार बार गलत काम किया और कहां कि किसी को बताया तो फैल कर दूंगा।

इस दौरान अध्यापक सहीराम बाहर निगरानी करता था। श्री कयाल ने बताया कि इस रिपोर्ट पर धारा 342, 376, डीए दंड संहिता एवं 5(एफ)(जी)/6 पोक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। प्रकरण का अनुसंधान वृताधिकारी बालेसर राजू राम द्वारा किया जा रहा है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…