बाहुबली मुख्तार अंसारी की मऊ में 24 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त…

बाहुबली मुख्तार अंसारी की मऊ में 24 करोड़ की अवैध संपत्ति जब्त…

कार्यवाई से बचने के लिए सम्पत्ति बेटों के नाम कर दी थी ट्रांसफर…

लखनऊ/मऊ। बांदा जेल में बंद मऊ के सदर विधायक मुख्तार अंसारी पर प्रशासन लगातार नकेल कस रहा है। बुधवार को मऊ जिले में बड़ी कार्रवाई हुई है। गैंगस्टर के मामले में नामजद मुख्तार अंसारी के खिलाफ जिला पुलिस और प्रशासन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की। मऊ शहर के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र के दशई पोखरा स्थित मुख्तार अंसारी के पुत्रों के नाम से मौजूद 24 करोड़ मूल्य की जमीन को जब्त कर लिया गया।
इस दौरान मौके पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात रहा। दक्षिण टोला थाना पुलिस ने बीते दिनों मुख्तार के खिलाफ गैंगस्टर में मुकदमा दर्ज किया था। विवेचना के दौरान पुलिस को पता चला कि मुख्तार ने अपराध के जरिए अपनी मां के नाम से दशई पोखरा के पास जमीन अर्जित किया। बाद में उसे अपने पुत्रों उमर और अब्दुल्लाह के नाम ट्रांसफर करा दिया। गैंगस्टर की धारा 14(ए) के तहत पुलिस ने रिपोर्ट डीएम को भेजा, जिसमें अपराध कर जमीन अर्जित किए जाने का उल्लेख किया।
पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल ने मुख्तार के पुत्रों के नाम से मौजूद जमीन को जब्त करने का आदेश जारी किया था।जमीन जब्तीकरण की कार्रवाई के दौरान एसडीएम सदर जेपी यादव, शहर कोतवाल और विवेचना अधिकारी डीके श्रीवास्तव ने जब्तीकरण के कारणों को लाउडस्पीकर से बताया। साथ ही जब्त की गई जमीन का मूल्य 24 करोड़ बताया। प्रशासन की इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में फोर्स के साथ ही मौके पर लोगों की भारी भीड़ जमा थी।

संवाददाता सुहेल मारूफ की रिपोर्ट…