कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए गुरुद्वारा और खालसा ने…

कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए गुरुद्वारा और खालसा ने…

सड़क पर उतारी निशुल्क एंबुलेंस…

गाजियाबाद, 03 जून। गाजियाबाद के इंदिरापुरम गुरुद्वारा और खालसा हेल्प ने मिलकर फ्री ऑक्सीजन ऑफ व्हील्स नाम से निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत की है। इंदिरापुरम गुरुद्वारे से बुधवार को इस सेवा को हरी झंडी दिखाई गई। एंबुलेंस सेवा का मकसद गांव-गांव में एंबुलेंस के माध्यम से निशुल्क स्वास्थ्य सेवा पहुंचाना है। ये एंबुलेंस, ऑक्सीजन और आधुनिक उपकरणों से लैस है। सेवा की शुरुआत के दौरान गाजियाबाद के एडीएम सिटी मौजूद रहे। अधिकारियों ने गुरुद्वारे की इस पहल का स्वागत किया है।

गुरुद्वारा इंदिरापुरम की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, ये मोबाइल एंबुलेंस सेवा यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों के गांव के लिए सेवा प्रदान करेगी। मुख्य रूप से कोरोना की तीसरी लहर के लिए ये तैयारी शुरू की गई है। गांव में अगर किसी को इमरजेंसी ऑक्सीजन की आवश्यकता होगी तो उसे मुफ्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा मरीज को अस्पताल ले जाने से लेकर निशुल्क सिटी स्कैन सहित अन्य कोरोना टेस्ट की व्यवस्था भी निशुल्क की जाएगी। गुरुद्वारे की तरफ से मरीज को निशुल्क दवाइयां और इलाज की भी व्यवस्था की जाएगी।

इससे पहले इसी इंदिरापुरम गुरुद्वारा में दूसरी लहर के दौरान उत्पन्न हुई ऑक्सीजन की गंभीर स्थिति में लोगों को मुफ्त ऑक्सीजन को मौके पर ही मुहैया कराया गया था। सैकड़ों लोगों की जिंदगी गुरुद्वारे के की ओर से बचाई गई। यही नहीं उन्हें निशुल्क में नारियल पानी से लेकर फल और इम्यूनिटी बूस्टर तक दिए जाते थे। मरीज के तीमारदारों के लिए भी मौके पर कई व्यवस्थाएं करवाई गई थी।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…