मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेशों के अनुपालन में चलाये जा रहे…

मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेशों के अनुपालन में चलाये जा रहे…

विशेषप्रवर्तन अभियान के अन्तर्गत प्रदेश में अवैध शराब के निर्माण…

लखनऊ 02 जून। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी के आदेशों के अनुपालन में चलाये जा रहे विशेषप्रवर्तन अभियान के अन्तर्गत प्रदेश में अवैध शराब के निर्माण, बिक्री एवं तस्करी की रोकथाम हेतु लगातार दबिश एवं चेकिंग की कार्यवाही की जा रही है।
यह जानकारी देते हुए अपर मुख्य सचिव आबकारी श्री संजय आर. भूसरेड्डी ने बताया कि आबकारी, पुलिस एवं प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से चलाये जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के दौरान दिनांक 01 जून 2021 को प्रदेश में 132 अभियोग दर्ज किये गये। जिसमें 4,813 ली. अवैध शराब बरामद की गयी तथा शराब बनाने हेतु तैयार किये गये 12,250 कि.ग्रा. लहन को मौके पर नष्ट किया गया। इसके साथ ही अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त 50 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तथा 03 वाहनों को जब्त किया गया।
श्री भूसरेड्डी ने बताया कि अभियान के दौरान जनपद कन्नौज में देशी शराब दुकान तालग्राम बसअड्डा पर अवैध शराब, नकली क्यू0आर0कोड एवं अन्य उपकरण बरामद होने पर दुकान के अनुज्ञापी तथा मौके से गिरफ्तार 02 व्यक्तियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराया गया। साथ ही दुकान का अनुज्ञापन तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया। जनपद हरदोई में रोड चेकिंग के दौरान एक महिन्द्रा जीप से 1200 शीशी अवैध टिंचर बरामद किया गया। वाहन को कब्जे में लेते हुए थाना बघौली में एफ0आई0आर0 दर्ज कराया गया।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट…