*राजधानी में फिर आग ने दिखाया अपना कहर*

*राजधानी में फिर आग ने दिखाया अपना कहर*

*झुग्गी-झोपड़ियों में लगी भीषण आग, सामान भी हुआ जलकर खाक।*

*आग की तेज लपटे देख आस पास मचा हड़कंप।*

*लखनऊ:-* उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के थाना जानकीपुरम इलाके एक बार फिर आग का कहर देखने को मिला है, राजधानी लखनऊ के जानकीपुरम इलाके के सेक्टर-एच में शनिदेव मंदिर के पास जुग्गी-झोपड़ी में अचानक आग लग गई. रविवार की सुबह आग लगने से झोड़पी में रहने वाले मजदूरों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड की मदद से आग पर काबू पा लिया. बताया जा रहा है आग लगने से किसी तरह से जनहानि नहीं हुई है लेकिन मजदूरों का सामान जलकर खाक हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, जानकीपुरम इलाके के सेक्टर-एच के पास शनिदेव मंदिर के किनारे गद्दे में रुई भरने वाले मजदूर उस जगह पर निवास करते थे. मंदिर के पास झोपड़पट्टी बनाकर 3 से 4 लोग निवास कर गद्दे में रुई भरकर परिवार का पालन पोषण करते थे।बताया जा रहा है झोपड़ियो के ऊपर से बिजली का तार गया हुआ है,बिजली के तार में हुए शार्ट-सर्किट से रविवार की सुबह अचानक रुई में आग लग गई।जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था,जिसकी चपेट में आने से झोपड़ियो के साथ अंदर रखा सामान जल गया है।

इंस्पेक्टर जानकीपुरम कुलदीप सिंह गौड़ ने बताया है कि सेक्टर-एच में शनिदेव मंदिर के पास झोपड़ियो में आग लग गई थी. मौके पर दमकल की गाड़ी की मदद से आग पर काबू पा लिया गया है,उन्होंने कहा किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. लेकिन मजदूरों का सारा सामान जल गया है।

*संवाददाता मोहम्मद नूर की रिपोर्ट*