ट्विटर बिक्री में टिकट स्पेस से करेगा 20 प्रतिशत की कटौती…

ट्विटर बिक्री में टिकट स्पेस से करेगा 20 प्रतिशत की कटौती…

 

नई दिल्ली, 22 मई। स्पेस नामक क्लब हाउस प्रतिद्वंद्वी को लॉन्च करने के बाद, ट्विटर अब टिकट स्पेस के माध्यम से कुछ पैसे कमाने के लिए तैयार है और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म आपकी बिक्री में 20 प्रतिशत की कटौती करेगा, जिसकी शुरूआत अमेरिका के उपयोगकतार्ओं से होगी।

 

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने कहा कि 20 प्रतिशत की कटौती ऑनलाइन भुगतान प्रसंस्करण कंपनी स्ट्राइप्स (मेजबानों को भी एक स्ट्राइप खाते की आवश्यकता होगी) के लेनदेन शुल्क की लागत को कवर करेगी।

 

शुरूआत करने के लिए, यूएस में उपयोगकर्ता अगले कुछ हफ्तों में पेड लाइव ऑडियो रूम होस्ट करने के लिए आवेदन कर सकेंगे।

 

रिपोर्ट में शुक्रवार को कहा गया कि जो कोई भी शुल्क लेना चाहता है उसके पास 1,000 अनुयायी होने चाहिए, पिछले 30 दिनों में तीन स्थानों की मेजबानी की है और उसकी उम्र कम से कम 18 वर्ष का होना चाहिए।

 

एप्पल और गूगल की इन-ऐप खरीदारी शुल्क लेने के बाद उपयोगकतार्ओं को 80 प्रतिशत राजस्व प्राप्त होगा।

 

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है, इसलिए अगर आप 10 का टिकट बेचते हैं, तो एप्पल 30 प्रतिशत की कटौती करेगा, जिससे आप और ट्विटर शेष 7 को अलग कर देंगे। अस्सी प्रतिशत आपके पास जाएगा, और 20 प्रतिशत ट्विटर पर जाएगा।

 

आने वाले महीनों में एक सीमित समूह टिकट वाले स्थानों की मेजबानी करने में सक्षम होगा। मेजबान टिकट बिक्री से अधिकांश राजस्व कमाते हैं और ट्विटर एक छोटी रकम भी रखेगा।

 

मेजबान टिकट की कीमतें और कितने बेचने है यह तय कर सकते हैं।

 

ट्विटर ने लाइव ऑडियो वार्तालाप ऐप स्पेस लॉन्च किया है जो आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म पर 600 या उससे अधिक अनुयायियों वाले उपयोगकतार्ओं के लिए उपलब्ध है।

हिन्द वतन समाचार की रिपोर्ट ….