गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, युवक के हाथ झुलसे…..

गैस सिलेंडर फटने से घर में लगी आग, युवक के हाथ झुलसे…..

नुकसान की भरपाई की मांग, लेखपाल ने किया निरीक्षण

मलिहाबाद (लखनऊ)। कोतवाली अंतर्गत ग्राम पंचायत ससपन गांव में हरिशंकर विश्वकर्मा के घर में घरेलू एचपी गैस सिलेंडर अचानक फट गया, धमाके की आवाज सुनकर लोगों में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते आग की लपटे बढ़ने लगी, आग लगने से मकान में रखा लाखों के सामान का नुकसान हो गया। परिवार के पुत्र रिशु के हाथों में आग बुझाने के चक्कर में हल्के फुल्के घाव बन गए, परन्तु और किसी सदस्य को कोई हानि नहीं हुई।
पड़ोसियों की मदद से सभी घर वालों को समय रहते बाहर निकाल लिया गया था। ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंचे तो देखा कि राशन सामग्री, बर्तन, कपड़े, कूलर, पंखा, मोबाइल,पांच हजार नगदी, के साथ आधार, पैन कार्ड,बैंक पासबुक , राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, एटीएम कार्ड, सहित आदि जरूरी कागजात समेत लगभग एक लाख रुपये का सारा सामान राख हो जाने से परिवार वालों को लाखों का नुकसान हुआ है।
गांव के लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि जो नुकसान हुआ है एचपी गैस कंपनी द्वारा उसकी भरपाई की जाए और प्रशासन की ओर से भी आर्थिक मदद की जाए। इस संबंध में निकट एचपी गैस एजेंसी पर और क्षेत्रीय लेखपाल अनिल ओझा को भी इसकी सूचना दी गई, गैस एजेंसी का कर्मचारी और लेखपाल ने मौके पर पहुंचकर घर का निरीक्षण भी किया।

पत्रकार अभिषेक वर्मा की रिपोर्ट, , ,