*कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ाया गया लाॅकडाउन…..*

*कोरोना संक्रमण के चलते यूपी में एक हफ्ते के लिए फिर बढ़ाया गया लाॅकडाउन…..*

*अब सोमवार 17 मई की सुबह 7 बजे तक रहेगा “आंशिक कोरोना कर्फ्यू” : बाजार-दुकाने बंद रहेंगी*

*केवल जरुरी सेवाओं को ही छूट मिलेगी*

*लखनऊ।* यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर वीकेंड लॉकडाउन को एक बार फिर एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया गया है। प्रदेश में लागू लाॅकडाउन (आंशिक कोरोना कर्फ्यू) जो 10 मई सोमवार की सुबह समाप्त होना था, वह अब 17 मई सोमवार की सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा। इससे पहले भी आंशिक कोरोना कर्फ्यू दो-दो-तीन दिन करके कई बार बढ़ाया जा चुका है। अब 17 मई की सुबह 7 बजे तक लागू रहेगा लॉकडाउन।
संक्रमण के रोकथाम के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, यानि अब कल सोमवार के बाद अगले सोमवार रहेगा आंशिक कोरोना आंशिक। लॉकडाउन के दौरान किसी भी व्यक्ति के बेवजह बाहर निकलने पर पाबंदी रहेगी। बाजार-दुकाने बंद रहेंगी, साप्ताहिक मार्केट नहीं लगेंगी। हालांकि, जरूरी सेवाओं के लिए पूर्व की भांति छूट रहेगी।
*अब गांवों में तेजी से फैल रहा है कोरोना. . . . .*
गौरतलब है कि यूपी में गांवों में भी अब कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पंचायत चुनाव में हुई रैलियों और सभाओं के कारण कोरोना का रुख गांवों की तरफ तेजी से हो गया है। पश्चिम उत्तर उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसके अलावा सुल्तानपुर खेड़ा, आजमगढ़, देवरिया, जालौन, पीलीभीत आदि जिलों के ग्रामीण इलाकों में कोरोना का काफी प्रकोप सामने आ रहा है। बीते दिन यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण के 28,076 नए मामले सामने आये हैं‌। (9 मई 2021)
*विशेष संवाददाता विजय आनंद वर्मा की रिपोर्ट, , ,*